यमुनानगर में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी:चर्च के सामने घर में लाउडस्पीकर बजाने पर विवाद; लोगों को धमकाने का आरोप

हरियाणा के यमुनानगर में एकता विहार कॉलोनी में रविवार को दो अलग-अलग समुदय के परिवारों में फिर से विवाद हो गया। हिंदू संगठन की ओर से एक घर में संकीर्तन रखा था। इसमें लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर सामने चर्च में रहने वाले लोगों से तनातनी हो गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। हिंदू संगठन ने वहां पहुंचे पुलिस कर्मियों के खिलाफ ही थाने में शिकायत दे दी है। पुलिस पर जूते पहन कर कीर्तन में आने और लोगों को धमकाने का आरोप है। लोगों ने इसको लेकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

बिलासपुर ईट भटठे पर पहुंचा प्रशासन, हाईकोर्ट के आदेश पर बड़ी कारवाही। प्रशासन ने दिलया गरीबों का हक.

दोनों पक्षों में पुराना विवाद

बता दें कि यमुनानगर के फर्कपुर इलाका में पड़ते एकता विहार कॉलोनी में बने चर्च और हिंदू परिवारों के बीच लंबे समय से विवाद है। कुछ समय पहले पूर्व जिला पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने दोनों पक्षों काे एक साथ बैठकर मामले में निपटारा करवाया था। फैसला हुआ था कि दोनों ही पक्ष लाउडस्पीकर नहीं बजाएंगे।

पुलिस थाने में दी गई शिकायत की प्रति।
पुलिस थाने में दी गई शिकायत की प्रति।

पुलिस पर बिफरे लोग

वहीं रविवार को हिंदू परिवार के लोग श्रावण मास का संकीर्तन कर रहे थे।इसमें लाउडस्पीकर की तेज आवाज के बाद दूसरे पक्ष ने सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान हिंदू संगठनों ने पुलिस पर जूते पहन कर कीर्तन में अंदर आने और परिवार को धमकाने के आरोप लगा दिए। मौके पर काफी देर तक विवाद चलता रहा और इस दौरान हिंदू संगठनों ने जमकर नारेबाजी भी की।

बच्ची को अगवा करने का मामला:पति को सबक सिखाने के लिए महिला ने भांजी को अगवा किया, आठ घंटे बाद लुधियाना से गिरफ्तार, बच्ची को परिजनाें के सुपुर्द किया

निष्पक्ष कार्रवाई का दावा

वहीं पुलिस ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वह सिर्फ लाउड स्पीकर की आवाज बंद करवाने पहुंचे थे ताकि कानून व्यवस्था खराब ना हो उन्होंने कहा कि मामले में निष्पक्ष कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि इस विवाद के बाद हिंदू संगठन ने फर्कपुर पुलिस के खिलाफ फर्कपुर पुलिस को ही शिकायत दी है। दोनों पक्षों के साथ अब पुलिस विवाद का निपटारा करने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *