Jubilant FoodWorks Share: जानें क्यों डोमिनोज पिज्जा बेचने वाली कंपनी के शेयर में आई 15 फीसदी की गिरावट?

Jubilant FoodWorks Update: Jubilant FoodWorks के शेयर ने 4590 रुपये के उच्चतम स्तर को भी छूआ है. पर अब 2500 रुपये के नीचे ट्रेड कर रहा है.अपने 52 हफ्ते के हाई से शेयर में करीब 47% की गिरावट आ चुकी है.

Jubilant FoodWorks Share: देश में डोमिनोज पिज्जा बेचने वाली कंपनी Jubilant FoodWorks के शेयर में जबरदस्त गिरावट आई है. सोमवार के ट्रेडिंग सेशन में Jubilant FoodWorks का शेयर 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 2443 रुपये तक जा लुढ़का है. सुबह 10 फीसदी गिरने के बाद शेयर में लोअर सर्किट में लगा था. दरअसल कंपनी के शेयर में गिरावट की वजह है कंपनी के सीईओ का इस्तीफा. Jubilant FoodWorks के सीईओ प्रतीक, रश्मिकांत पोटा ने कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया गया है जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है. इस खबर के बाद Jubilant FoodWorks के शेयर की भारी पिटाई हुई है.

Jubilant FoodWorks के शेयर ने बीते कुछ सालों में अपे निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है. कंपनी के शेयर ने 4590 रुपये के उच्चतम स्तर को भी छूआ है. लेकिन अब ये 2500 रुपये के नीचे ट्रेड कर रहा है. यानि अपने 52 हफ्ते के हाई से शेयर में करीब 47 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. सीईओ के इस्तीफा की खबर के बाद से बाजार के निवेशक निराश है. वहीं कई देसी विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने शेयर के प्राइस के लक्ष्य में भारी कटौती करने का ऐलान किया है.

Credit Suisse ने शेयर के टारगेट प्राइस को 3500 रुपये से घटाकर 2900 रुपये कर दिया है. साथ ही स्टॉक को न्यूट्रल रेटिंग दिया है. Credit Suisse ने सीईओ के इस्तीफे को झटका करार दिया है. Morgan Stanley ने Jubilant FoodWorks के शेयर को डाउनग्रेड करते हुए ओवरवेट से अंडरवेट के कैटगरी में डाल दिया है. साथ टारगेट प्राइस को 5,000 रुपये से घटाकर 2250 रुपये कर दिया है. Morgan Stanley के मुताबिक लंबी अवधि में बेहतर तरीके से फायदा उठाने की स्थिति में है लेकिन लीडरशिप में बदलाव छोटी अवधि में बड़ी चुनौती पेश करेगा.  JPMorgan ने Jubilant FoodWorks के टारगेट प्राइस को 4025 रुपये से घटाकर 3000 रुपये कर दिया है तो Macquarie ने कहा है कि शेयर अंडरपरफॉर्म केरगी और टारगेट प्राइस को 3550 रुपये से घटाकर 2140 रुपये कर दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *