Air India Chairman: टाटा संस के चेयरमैन ए चंद्रशेखरन संभालेंगे एयर इंडिया की कमान

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का चेयरमैन बनाया गया है.

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का प्रमुख (चेयरमैन) नियुक्त किया गया है. नागर विमानन सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि एयरलाइन के निदेशक मंडल ने चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया है. चंद्रशेखरन अक्टूबर 2016 में टाटा संस के बोर्ड में शामिल हुए थे और जनवरी 2017 में उन्हें अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

नमक से लेकर सॉफ्टवेयर क्षेत्र में काम करने वाले टाटा समूह ने पिछले साल आठ अक्टूबर को कर्ज के बोझ से दबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली जीती थी. समूह ने यह अधिग्रहण 18,000 करोड़ रुपये में किया है.

हालांकि, टाटा संस ने अभी तक एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक की नियुक्ति नहीं की है. सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन के बोर्ड ने पिछले सप्ताह चेयरमैन के रूप में चंद्रशेखरन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी.

समूह ने 14 फरवरी को तुर्की की एयरलाइन के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी के एयर इंडिया का सीईओ एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी. एक मार्च को आयसी ने इस पद की पेशकश को खारिज करते हुए कहा था कि भारतीय मीडिया का एक वर्ग उनकी नियुक्ति को अपने हिसाब से ‘रंग’ दे रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *