बड़ी राहत: होली के बाद जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें आज कितने में मिल रहा 1 लीटर फ्यूल?

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। यह शनिवार को भी राहत भरा रहा। सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने होली के अगले दिन के लिए पेट्रोल-डीजल के रेट नए रेट जारी कर दिए हैं। पेट्रोल-डीजल के रेट में आज लगातार 134वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि पेट्रोल डीजल के रेट लगातार स्थिर है इससे आम लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। हालांकि, कहा जा रहा था Petrol Diesel Price Todayकि चुनाव के बाद फ्यूल के दाम बढ़ सकते हैं, लेकिन चुनावी नतीजों के आए 10 दिन होने जा रहे हैं लेकिन रेट अभी जस के तस ही बने हुए हैं।

देश की राजधानीPetrol Diesel Price Today दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये (Delhi Petrol Price) बनी हुई है, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये (Delhi Diesel Price) है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है, जबकि डीजल 94.14 रुपये पर है।

कहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल

नए रेट के मुताबिक, आज भी देश में सबसे Petrol Diesel Price Todayसस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये लीटर के हिसाब से पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है तो डीजल भी यहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है।  पेट्रोल भोपाल, जयपुर, पटना, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में 100 के पार है।

आप भी अपने शहर केPetrol Diesel Price Today पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *