पटाखा मार बुलेट को छुड़ाने थाने में पहुंचे विधायक, PSO ने SHO को दे दी ट्रांसफर की धमकी

जींद: शहर में लोगों की परेशानी का कारण बन चुके बुलेट बाइक वालों पर सिविल लाइन पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। सोमवार रात को भी पुलिस ने एक बुलेट बाइक वार को एसपी निवास के पास पटाखे छोड़ते पकड़ा गया। बाइक को सिविल लाइन थाने में लाया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्‌ढा बाइक को छुड़वाने पहुंच गए।

आरोप है कि विधायक ने एसएचओ से बुलेट बाइक छोड़ने को कहा, जिस पर एसएचओ ने मना कर दिया। एसएचओ ने विधायक से बोला कि कानून सबके लिए एक जैसे हैं। इस पर विधायक ने एसपी से बात करने को कहा, लेकिन बात नहीं बनी। एसएचओ रविंदर ने आरोप लगाया कि विधायक के साथ आए एक व्यक्ति ने उसे ट्रांसफर की धमकी दी। कुछ देर में जब मीडिया कर्मी पहुंचे तो विधायक वहां से चले गए। पुलिस ने बाइक का चालान कर उसे इंपाउंड कर दिया है।

बिना वर्दी के पकड़ रहे पुलिसकर्मी: कृष्ण मिड्ढा

विधायक कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि अभियान सभी बाइक चालकों के लिए होना चाहिए, न कि सिर्फ अकेले बुलेट चालकों पर। इसके अलावा पुलिस कर्मियों ने बिना वर्दी के बुलेट चालक को रुकवाकर उसके साथ गलत व्यवहार किया। इसके लिए वह थाने में पुलिसकर्मियों को नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कहने के लिए गए थे। इसको लेकर एसपी नरेंद्र बिजराणियां से भी बात की गई है।

थाना प्रभारी बोले- मैं तो अपना काम कर रहा था

वहीं सिविल लाइन थाना प्रभारी रविंद्र ने बताया कि विधायक कृष्ण मिड्ढा खुद बाइक छुड़वाने के लिए थाने में आए थे। उन्होंने कहा कि आप क्यों पब्लिक को परेशान कर रहे हो तो मैंने मॉडिफाइड साइलेंसर का हवाला देते हुए इसे गैर कानूनी बताया। साथ ही कहा कि मैं तो अपना काम कर रहा हूं। जो चीज बैन है, उसके इस्तेमाल पर कार्रवाई करना हमारा वर्क प्रोफाइल है। अपना काम करने पर ही मुझे धमकी मिल गई।

अब तक 75 के काटे गए चालान

एसएचओ रविंदर ने बताया कि एसपी के आदेश पर बुलेट बाइक पर पटाखे बजाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया है। अब तक 150 बाइक के साइलेंसर को ठीक करवाकर लगवाया गया है, जबकि 75 के चालान भी किए गए हैं। वह किसी की सिफारिश नहीं मानते। आज विधायक भी सिफारिश लेकर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *