कर्ज फ्री हुई रामदेव की रुचि सोया, दिन भर कंपनी के शेयर खरीदने की रही होड़

बाबा रामदेव की रुचि सोया ने बैंकों का 2,925 करोड़ रुपये का पूरा कर्ज वापस कर दिया है। इसी के साथ कंपनी कर्ज मुक्त हो गई है। रुचि सोया ने हाल में अपने एफपीओ के जरिए 4,300 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

खाद्य तेल बनाने वाली रुचि सोया ने बैंकों का 2,925 करोड़ रुपये का पूरा कर्ज वापस कर दिया है। इसी के साथ कंपनी कर्ज मुक्त हो गई है। बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद की अगुवाई वाली रुचि सोया ने हाल में अपने एफपीओ के जरिए 4,300 करोड़ रुपये जुटाए थे।

कंपनी ने इस पूंजी के एक हिस्से का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया है। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर बताया कि रुचि सोया कर्ज मुक्त हो गई है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एफपीओ के लिए जमा किये गये दस्तावेज में कंपनी ने बताया था कि वह लगभग 1,950 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाएगी। हालांकि, कंपनी ने अपने कर्जदाताओं को 2,925 करोड़ रुपये की पूरी कर्ज राशि चुकाने का फैसला किया है।

शेयर का भाव 900 के पार: शुक्रवार को कारोबार के अंत में रुचि सोया का शेयर भाव 924.85 रुपये था, जो एक दिन पहले के मुकाबले 106 रुपये या करीब 13 फीसदी बढ़ोतरी जता रहा है। एफपीओ आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से रुचि सोया के शेयर पाने वाले ग्राहकों को 40 प्रतिशत से अधिक प्रीमियम मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *