टाटा की यह कंपनी कर रही बड़ी तैयारी, मुकेश अंबानी और जेफ बेजोस को लगेगा जोर का झटका!

टाटा ग्रुप (Tata group) ई-कॉमर्स सेक्टर में रिलायंस, अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे दिग्गजों को टक्कर देने के लिए खुद को तैयार कर रहा है। टाटा ग्रुप ने 7 अप्रैल को ही अपना सुपर ऐप भी लॉन्च कर दिया है।

टाटा ग्रुप (Tata group) ई-कॉमर्स सेक्टर में रिलायंस (Reliance), अमेजन (amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) जैसे दिग्गजों को टक्कर देने के लिए खुद को तैयार कर रहा है। टाटा संस ने अपनी ई-कॉमर्स कंपनी टाटा डिजिटल में 5,882 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह टाटा ग्रुप द्वारा ई-कॉर्मस सेगमेंट में किसी एक वित्त वर्ष में किया गया अब तक का सबसे बड़ा निवेश है।

क्या है कंपनी की योजना?

रिपोर्ट के अनुसार, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) को फाइलिंग में यह उल्लेख किया गया है कि टाटा डिजिटल के बोर्ड ने 30 मार्च को अधिकार के आधार पर 5.88 अरब पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों को 10 रुपये के आवंटन को मंजूरी दे दी थी। ये शेयर 5,882 करोड़ रुपये के होंगे जो टाटा डिजिटल की होल्डिंग कंपनी टाटा संस को जारी किए जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, टाटा डिजिटल (जो समूह की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल चेन क्रोमा की होल्डिंग कंपनी भी है), को दिसंबर 2021-22 तक के नौ महीनों में टाटा संस से कई चरणों में 5,990 करोड़ रुपये मिले।

सुपर ऐप टाटा न्यू हुआ लॉन्च 
अभी हाल ही में टाटा ग्रुप ने 7 अप्रैल को अपना सुपर ऐप टाटा न्यू लॉन्च किया है। इस ऐप पर यूजर्स को एयरलाइन्स बुकिंग समेत कई सुविधाएं एक ही प्लेटफाॅर्म पर मिल जाएंगी। इसमें एशिया, बिगबास्केट, क्रोमा, आईएचसीएल, क्यूमिन, स्टारबक्स, टाटा 1 एमजी, टाटा क्लिक, टाटा प्ले और वेस्टसाइड जैसी टाटा ग्रुप के सभी ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म पर आसानी से पहुंच सकते हैं और सर्विस का आनंद ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *