फ्लिपकार्ट फाउंडेशन की शुरुआत, एक दशक में दो करोड़ भारतीयों को सशक्त बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली बिजनेस डेस्क। अगले दशक में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 20 मिलियन लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के उद्देश्य से फ्लिपकार्ट समूह ने सोमवार को फ्लिपकार्ट फाउंडेशन लॉन्च किया। इसका लक्ष्य देश में एक समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ समाज का निर्माण करना है। फ्लिपकार्ट फाउंडेशन का उद्देश्य सरकारी संगठनों, गैर सरकारी संगठनों और सामुदायिक नेताओं जैसे विविध हितधारकों के साथ कोलैबोरेशन करके परिवर्तनकारी कार्य करना है।

कोलैबोरेशन चार प्रमुख क्षेत्रों- अनारक्षित और कम प्रतिनिधित्व वाले वर्गों के लिए बाजार तक पहुंच, कौशल विकास, सामुदायिक विकास और पर्यावरणीय जिम्मेदारी में होगा। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री के ‘सबका साथ, सबका विश्वास’ दृष्टिकोण का उद्देश्य सरकार और उद्योग को एक समान मंच लाकर सामंजस्यपूर्ण तरीके से समाज में समृद्धि लाने के लिए काम करना है।

मंत्री ने कहा, “फ्लिपकार्ट फाउंडेशन की शुरुआत व्यापक सामाजिक प्रभाव पैदा करने की दिशा में एक निर्णायक कदम है।” फाउंडेशन को औपचारिक रूप से राजधानी में डॉ वीरेंद्र कुमार, केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा और केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा लॉन्च किया गया।

फ्लिपकार्ट के चीफ कॉरपोरेट अफ़ेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार ने कहा, “एकसाथ मिलकर नया भारत बनाने के दृष्टिकोण के साथ फ्लिपकार्ट फाउंडेशन, समाज और अर्थव्यवस्था के लिए परिवर्तनकारी विकास कार्यों को गति देने के लिए विभिन्न पक्षों से जुड़ने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *