9500 रुपए तक जाएगा Maruti का शेयर भाव, सिर्फ एक दिन में 200 रुपए बढ़ गई कीमत

ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का शेयर भाव 9500 रुपए के पार जाएगा। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल का ये अनुमान है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने शेयर को खरीद रेटिंग दी है। मतलब ये हुआ कि इस शेयर पर दांव लगाना फायदे का सौदा हो सकता है।

अभी क्या है कीमत: बीएसई इंडेक्स पर गुरुवार के कारोबार में मारुति सुजुकी का शेयर का भाव 7690 रुपए है, जो ब्रोकरेज हाउस के अनुमान के मुकाबले 1800 रुपए कम है। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक मारुति का शेयर भाव 1800 रुपए तक बढ़ सकता है। विश्लेषक द्वारा दी गई समयावधि एक वर्ष है। यानी अगले एक साल में ये बढ़ोतरी हो सकती है।

आपको बता दें कि गुरुवार को शेयर के भाव में 2.76 फीसदी की तेजी रही और ये 206 रुपए के स्तर तक पहुंच गया। मारुति का मार्केट कैपिटल 2 लाख 32 हजार करोड़ रुपए पर पहुंच चुका है।

हाल ही में मारुति ने हाइड्रोस्टैटिक लॉक (इंजन में पानी घुस जाने) और मिलावटी ईंधन के कारण इंजन के खराब या बंद हो जाने की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों को एक विशेष ‘कवर’ उपलब्ध कराने की घोषणा की है। इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए मामूली राशि देनी होगी। वैगन आर और ऑल्टो के ग्राहकों के लिए यह राशि 500 रुपये के आसपास होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *