DA Hike: कर्मचारियों के लिए डबल खुशखबरी, इस महीने सैलरी में बढ़े हुए डीए के साथ एरियर भी मिलेगा

नई दिल्लीः 7th Pay Commission: कर्मचारियों के लिए डबल खुशखबरी है. इस महीने से उनकी सैलरी बढ़कर आएगी. सैलरी में महंगाई भत्ता जुड़कर आएगा. साथ ही डीए एरियर भी मिलेगा. इस संबंध में सरकार ने आदेश दे दिया है. इससे कर्मचारियों और पेंशनर्स दोनों को बड़ा फायदा होगा.

SEE MORE

Maruti Suzuki की कारों पर शानदार ऑफर्स, 31 हजार रुपए तक लाभ उठाने का अच्छा मौका

सभी जोन के कर्मचारियों को भुगतान का निर्देश
दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते में इजाफे का ऐलान करने के बाद रेल मंत्रालय ने सभी जोन में अपने कर्मचारियों को इसके भुगतान का निर्देश दिया है. ये भुगतान इस महीने के अंत तक जारी करने आदेश दिया गया है.

14 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को होगा फायदा
रेल मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, महंगाई भत्ते को प्रभावी संशोधित दरों के साथ दिया जाएगा. रेलवे के इस फैसले से करीब 14 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को सीधा लाभ मिलेगा. ये भुगतान इस महीने के अंत तक हर हाल में हो जाएगा.

34 फीसदी की दर से मिलेगा महंगाई भत्ता
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रेलवे बोर्ड के उप निदेशक जय कुमार ने मंगलवार को इस संबंध में सभी जोन व प्रोजक्शन यूनिट को पत्र लिखा. उन्होंने अपने पत्र में कहा कि रेलवे के सभी कर्मचारियों को 31 फीसदी की जगह 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाए. साथ ही कर्मचारियों को जनवरी से मार्च तक के एरियर का भी भुगतान होगा.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने जनवरी 2022 में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने का फैसला किया था. केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 फीसदी किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *