Kotak Securities ने 30 साल से कम उम्र के सभी ग्राहकों के लिए लॉन्च किया ‘नो ब्रोकरेज प्लान’

Kotak Securities मुंबई । कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड ने आज ट्रेडिंग करने वाले 30 साल से कम उम्र के अपने सभी युवा ग्राहकों के लिए “नो ब्रोकरेज प्लान” लॉन्च करने की घोषणा की, ताकि उन्हें अपने निवेश से जुड़े लक्ष्यों को हासिल करने में मदद मिल सके। लॉन्च की गई इस नई योजना के तहत, 30 साल से कम उम्र के सभी ग्राहकों से किसी भी तरह का ब्रोकरेज शुल्क नहीं लिया जाएगा, जिसमें इक्विटी, करेंसी, कमोडिटी तथा F&O सेगमेंट में डिलीवरी ट्रेड और इंट्राडे ट्रेड शामिल हैं। ग्राहक सालाना 499 रुपये का भुगतान करके ‘नो ब्रोकरेज प्लान’ का लाभ उठा सकते हैं।

यह योजना खुद से सोच-समझकर निवेश करने वाले सभी निवेशकों और ट्रेडर्स के लिए उपलब्ध है। डीलरों या अन्य सेवा अधिकारियों के माध्यम से ट्रेडिंग करने वाले सभी ग्राहकों से उनके द्वारा चुनी गई योजनाओं के अनुसार उचित ब्रोकरेज शुल्क लिया जाएगा। “नो ब्रोकरेज प्लान” का विकल्प चुनने वाले नए ग्राहकों को भी ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 1998 रुपये के वाउचर दिए जाएंगे।

श्री जयदीप हंसराज, एमडी एवं सीईओ – कोटक सिक्योरिटीज़, ने कहा, “कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड ने अपने ‘नो ब्रोकरेज प्लान’ के लिए विशेष शुल्क निर्धारित किए हैं जिससे पहली बार ट्रेडिंग करने वाले ग्राहकों तथा हमारे देश के युवा निवेशकों को काफी फायदा मिलेगा। हमें पूरा यकीन है कि शुल्क में इस तरह के बदलाव से युवाओं को अधिक लाभ होगा, साथ ही उन्हें अपनी जमा-पूंजी को बढ़ाने का प्रोत्साहन भी मिलेगा।”

इस नए प्लान के लॉन्च के बारे में बात करते हुए, श्री सुरेश शुक्ला, संयुक्त अध्यक्ष – कोटक सिक्योरिटीज़ लिमिटेड, ने कहा, “हाल के महीनों में हमने पहली बार ट्रेडिंग करने वाले लोगों तथा युवा ट्रेडर्स की संख्या में बढ़ोतरी देखी है। ग्राहक निश्चित तौर पर कोटक सिक्योरिटीज़ की नई पेशकश, यानी ‘नो ब्रोकरेज प्लान’ का स्वागत करेंगे। इस प्रस्ताव में कई मूल्य-वर्धित सेवाओं के साथ-साथ हमारे विशेषज्ञ विश्लेषकों द्वारा अनुसंधान पर आधारित सुझावों को भी शामिल किया गया है। युवा निवेशक ऑनलाइन माध्यमों से पाँच आसान चरणों में हमारे साथ अपनी ट्रेडिंग के सफ़र की शुरुआत कर सकते हैं।”
कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड का परिचय
कोटक महिंद्रा बैंक की सहायक कंपनी, कोटक सिक्योरिटीज़ लिमिटेड (KSL) भारत में स्टॉक ब्रोकिंग से संबंधित सभी प्रकार की सेवाएँ उपलब्ध कराने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, जो पूँजी-बाजार के सभी क्षेत्रों में खुदरा और संस्थागत निवेशकों की जरूरतों को पूरा करती है। यह कंपनी अपने सहयोगी ब्रोकर्स के साथ गठबंधन के जरिए अमेरिकी बाज़ारों तक सीधी पहुँच की सुविधा भी प्रदान करती है।
शोध करने वाली एक मज़बूत टीम, दमदार डिजिटल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, शाखाओं के एक बड़े नेटवर्क और फ्रैंचाइज़ी के साथ-साथ भारत के कोने-कोने में मौजूद रेफरल कोऑर्डिनेटर्स की मदद से, KSL हर दिन लाखों सेकेंडरी मार्केट ट्रेड की प्रक्रिया को पूरा करता है। 31 दिसंबर, 2021 तक के आँकड़ों के अनुसार, भारत के 382 शहरों में अपनी 153 शाखाओं, 1443 फ्रैंचाइज़ी तथा सैटेलाइट ऑफिस के माध्यम से KSL ने पूरे देश में अपनी उपस्थिति दर्ज की है, जो 31 लाख ग्राहकों को सेवाएँ प्रदान करते हैं।
KSL इक्विटी, डेरिवेटिव्स (इक्विटी, कमोडिटी, करेंसी) और म्यूचुअल फंड में निवेश के विभिन्न विकल्पों के साथ-साथ इससे संबंधित कई तरह की सेवाएँ उपलब्ध कराता है। यह मार्जिन ट्रेड फंडिंग, डिपॉजिटरी सेवाएँ और बीमा जैसे थर्ड-पार्टी प्रोडक्ट भी उपलब्ध कराता है।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *