Multibagger Stock : 8 साल में 10 हजार रुपये बना दिए 6 लाख, अब क्यों सुर्खियों में आया यह केमिकल स्टॉक

Multibagger Stock : 8 साल में 49 रुपये से 2,914 रुपये तक पहुंचा यह शेयर, लगातार निवेशकों को करा रहा कमाई

हाल में क्रूड की कीमतों में उछाल के साथ केमिकल स्टॉक्स के आउटलुक में सुधार से कई स्टॉक एक बार फिर से चर्चा में है

Multibagger Stock : रूस-यूक्रेन क्राइसिस (Russia-Ukraine crisis) ने ग्लोबल इक्विटी मार्केट्स को दहला दिया है, जिसके चलते कमोडिटी विशेषकर क्रूड ऑयल की कीमतें खासी बढ़ चुकी हैं। क्रूड की कीमतें 2008 की फाइनेंशियल क्राइसिस के बाद उच्चतम स्तर पर पहुंचने से केमिकल इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है। इस इंडस्ट्री में कई प्रोडक्ट्स बनाने में क्रूड ऑयल या उसके डेरिवेटिव्स का इस्तेमाल होता है।

इन स्टॉक्स ने 10 साल में दिया 1,000 फीसदी रिटर्न

Alkyl Amines ने आठ साल में दिया 6,000 फीसदी रिटर्न

हालांकि, घरेलू केमिकल मैन्युफैक्चरर Alkyl Amines Chemicals ऐसा स्टॉक रहा है जिसने पिछले आठ साल के दौरान लगभग 6,000 फीसदी रिटर्न दिया, जबकि इस अवधि में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) की ग्रोथ 160 फीसदी की रही।

 

अलकाइल एमिंस केमिकल्स लि. (AACL) के शेयर में बीते आठ साल में 5,950 फीसदी की रैली रही और उसका शेयर 16 मार्च, 2014 को 49 रुपये का था जो 16 मार्च, 2022 को बढ़कर 2,963 रुपये का हो गया था। अगर आपने मार्च, 2014 में इस कंपनी में 10,000 रुपये लगाए होते तो यह रकम बढ़कर लगभग 6 लाख रुपये हो गई होती।

क्रूड के मजबूत होने से आउटलुक में हुआ सुधार

हाल में क्रूड की कीमतों में उछाल के साथ केमिकल स्टॉक्स के आउटलुक में सुधार से स्टॉक एक बार फिर से चर्चा में है। बीते एक साल की बात करें तो यह शेयर लगभग 37 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। हालांकि एक महीने में इसमें लगभग 3 फीसदी की गिरावट रही है।

क्या बनाती है कंपनी

कंपनी पिछले 30 साल से एलीफैटिक एमिंस, एमिन डेरिवेटिव्स और अन्य स्पेशियल्टी केमिकल्स के विनिर्माण और मार्केटिंग के बिजनेस से जुड़ी हुई है। यह फार्मास्युटिकल, एग्रोकेमिकल, रबर केमिकल और वाटर ट्रीटमेंट इंडस्ट्रीज आदि को एमिंस और एमिन बेस्ड केमिकल्स की ग्लोबल सप्लायर है। कंपनी के 12 प्रोडक्शन प्लांट्स के साथ तीन मैन्युफैक्चरिंग साइट्स हैं, जो महाराष्ट्र में पातालगंगा और कुरकुम्भ में और गुजरात के दाहेज में स्थित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *