SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: अब FD पर मिलेगा ज्यादा रिटर्न, बैंक ने बढ़ाई दरें

SBI Fixed Deposit Rates: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 2 करोड़ रुपये से अधिक की बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट (FD Rate) पर ब्याज दरों में 20-40 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ये नई दर 10 मार्च 2022 से लागू है। एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने 2 करोड़ रुपये से अधिक की एफडी पर ब्याज दर 211 दिनों से लेकर 356 दिनों से कम अवधि के लिए 20 आधार अंकों तक बढ़ा दी है।

क्या कहा बैंक ने?

10 मार्च से बल्क FD अब 3.10% से बढ़कर 3.30% हो जाएंगी। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह 3.60% से बढ़कर 3.80 पर्सेंट हो जाएगा। बैंक का कहना है कि 1 साल से लेकर 10 साल तक के टेन्योर के लिए दरों को 40 आधार अंकों से बढ़ाकर 3.10% से 3.60% कर दिया गया है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.60% से 4.10% कर दिया गया है। बता दें कि एफडी की नई दरें सिर्फ 2 करोड़ रुपये और इससे ज्यादा के डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के ब्याज पर लागू की गई है। मतलब ये कि 2 करोड़ रुपये से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट वाले ग्राहकों को इस बढ़ोतरी का फायदा नहीं मिलेगा।

इन्हें भी मिलेगा फायदा

एसबीआई ने कहा कि संशोधित ब्याज दरें नए एफडी के साथ मैच्योर हो रहे एफडी के रिन्युअल पर भी लागू होगा। ये ब्याज दरें सहकारी बैंकों द्वारा रखी गई घरेलू एफडी पर भी लागू होंगी। वहीं, मैच्योरिटी से पहले एफडी विथड्राल पर 1 फीसदी पेनल्टी देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *