नोएडा: साथी को मारने के लिए बैग में रखा सुतली बम, यूट्यूब से सीखा बनाने का तरीका, पढ़ें क्यों रची साजिश

पीठ पर लदे बैग में अचानक विस्फोट हो गया

एक हफ्ते पहले नोएडा के बहलोलपुर पुश्ता रोड पर सब्जी खरीद रहे युवक की पीठ पर लदे बैग में अचानक विस्फोट हो गया था। इसके कारण युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस मामले में युवक को साथी ने मारने की नीयत से बम बनाकर बैग में रखकर दिया था। पुलिस ने आरोपी युवक को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 और बम अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी में काम करता

हरदोई निवासी कपिल नोएडा चोटपुर कॉलोनी में किराए के कमरे में रहता है। बताया गया है कि वह सेक्टर 63 में ही कपड़ों का एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी में काम करता है। पांच मार्च की रात वह ड्यूटी के बाद कमरे पर लौट रहा था। इस दौरान जब वह बहलोलपुर पुश्ता रोड पर पहुंचा तो सब्जी खरीदने लगा। तभी हरदोई निवासी उसका परिचित राम सुबेक आया और कुछ देर के लिए उसे एक बैग पकड़ने के लिए दिया था।

बैग को ले लिया तभी बैग में जोरदार विस्फोट हुआ

उसने बैग को ले लिया तभी बैग में जोरदार विस्फोट हुआ और वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस मामले में जांच कर रही सेक्टर-63 थाना पुलिस ने शनिवार को आरोपी राम सुबेक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी राम सुबेक और पीड़ित कपिल एक ही एक ही कंपनी में कार्य करते है। कंपनी में कपिल को राम सुबेक के स्थान पर नियुक्त करके नौकरी से निकाल दिया था। इसके कारण रामसुबेक पीड़ित कपिल को मारना चाहता था। इस मामले में कपिल ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी के पास से सुतली, बैट्री और पीड़ित का मोबाइल भी बरामद किया है।

आरोपी राम सुबेक ने बताया कि वह नौकरी से निकाले जाने के कारण कपिल से गुस्सा था। उसने यूट्यूब पर देखकर बम बनाना सीखा था। इसके बाद उसने शादी में प्रयोग होने वाले बारुद का प्रयोग कर सुतली बम बनाया था। इस दौरान उसने बम में पत्थर और ईट के टुकड़े भी डाले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *