दूसरी औरत के लिए मार दिया; बेटे ने भी दिया साथ; मृतका आरोपी पति की साली और दूसरी बीवी थी

पानीपत: हरियाणा के पानीपत जिले में एक श्ख्स ने बेटे के साथ मिलकर पत्नी की जहर देकर हत्या कर दी। मृतका आरोपी पति की साली थी और साथ में दूसरी बीवी भी थी। आरोपी बेटे की मौसी थी और उसे मां बनकर पाल रही थी, यानी आरोपी पति की पहली शादी मृतका की बड़ी बहन से हुई थी और हत्या में साथ देने वाला बेटा उसी से था। वहीं पता चला है कि महिला की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई है।

दो दिन पहले से ही मृतका मायका आई

जहर देने के बाद हालात खराब हुई तो महिला को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मायका पक्ष ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले से ही मृतका मायका आई थी और उसने बताया था कि पति उसे मारना चाहता है। मायका पक्ष की शिकायत के आधार पर आरोपी पति और बेटे के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। शव का आज पोस्टमार्टम होगा।

दूसरी महिला से नाजायज संबंध में ली जान

इसराना थाना पुलिस को दी शिकायत में शिवकुमार ने बताया कि वह गांव नन्हेड़ा तहसील बापौली पानीपत का रहने वाला है। उसके ताऊ की लड़की निर्मल की शादी गांव बलाना निवासी जयभगवान के साथ हुई थी। शादी से दपंति को दो बेटे हैं। निर्मल के माता-पिता की मौत हो चुकी है। जीजा जयभगवान व उसका परिवार शुरू से ही निर्मल को ससुराल में तंग करते थे।

जयभगवान निर्मल के साथ मारपीट करता था।जयभगवान के एक अन्य महिला के साथ नाजायज संबंध हैं। इन संबंधों का निर्मल विरोध करती थी। इन बातों को लेकर अनेक बार पंचायत भी हुई। पंचायत में जयभगवान गलती मान कर मौजिज लोगों के सामने माफी मांग लेता था, जिसके बाद बड़े-बुजुर्गों के कहने पर निर्मल को ससुराल वापस भेज दिया जाता था।

दो दिन पहले ही बता दिया था कि मारने चल रही प्लानिंग

शिवकुमार ने बताया कि दो दिन पहले निर्मल मायका आई थी। उसने बताया था कि जयभगवान और मुकेश उसे मारना चाहते हैं। यह भी बताया था कि विनोद और जितेंद्र उनको समझाते हैं, लेकिन बावजूद इसके दोनों उसे मारना चाहते हैं। यह जानकर भी मायका पक्ष ने हर बार की तरह इस बार भी निर्मल को समझाकर वापस ससुराल भेज दिया। 10 मार्च की शाम मुकेश का फोन आया कि निर्मल खानपुर PGI में दाखिल है, लेकिन निर्मल NC मेडिकल कॉलेज में भर्ती मिली। जब परिजन वहां पहुंचे तो पता लगा कि निर्मल की मौत हो चुकी है।

मौत जहर के प्रभाव से हुई

डॉक्टरों से पता लगा कि निर्मल की मौत जहर के प्रभाव से हुई है। मायका पक्ष ने शक जताया है कि आरोपी ससुराल पक्ष ने ही निर्मल को जहर दिया है, जिससे उसकी मौत हो गई है। जयभगवान ने पहले भी कई बार निर्मल को जान से मारने की कोशिश की थी। गांव में पंचायती तौर पर गलती मानने के बाद, दोबारा ऐसा न करने की बात कहता था। जयभगवान शराब का आदी है। उसने अपनी शराब के लिए निर्मल के सभी गहने भी बेच दिए थे। इतना ही नहीं, गांव नन्हेड़ा में जो निर्मल के हिस्से का प्लॉट था, उसे भी बिकवा कर आरोपी खत्म कर चुका है।

बड़ी बहन का बेटा है आरोपी मुकेश, मां की तरह पाल रही थी निर्मल

शिवकुमार ने बताया कि निर्मल की बड़ी की बहन की शादी जयभगवान के साथ हुई थी, जिससे तीन बच्चे हैं। दो बेटियां व एक बेटा मुकेश। कुछ समय बाद बड़ी बहन की मौत हो गई थी। तीनों बच्चों की परवरिश के लिए परिजनों ने छोटी बहन निर्मल की शादी भी जयभगवान से कर दी थी। शादी के बाद से निर्मल को दो बेटे पैदा हुए थे।मगर बड़ी बहन के तीनों बच्चों के साथ निर्मल ने कभी भेदभाव नहीं किया। उन्हें भी अपने ही बच्चों की तरह पाला और प्यार किया। मगर बड़ी बहन का बेटा मुकेश अपने पिता जयभगवान के कहे अनुसार अपनी ही मां सामान मौसी को तंग करने लगा। आलम यह हुआ कि वह अपने पिता के कहने पर इस हत्या में भी शामिल हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *