Bhopal Crime News : बैंक और एटीएम में चोरी की कोशिश करने वाला इंजीनियर गिरफ्तार, कार बरामद

Bhopal Crime News : भोपाल। राजधानी की कोलार पुलिस के लिए सिरदर्द बना इंजीनियर चोर कड़ी

मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही है। आसपास के मुखबिर तंत्र को भी उसके लिए सक्रिय था। आरोपित ने कोलार के यूको बैंक के दीवार तोड़कर बैंक में प्रवेश किया था, वह लाकर रूम में पहुंच पाते उससे पहले ही अलार्म बजने के कारण आरोपित फरार हो गए थे। उसके बाद आरोपित ने टीटी नगर में पीएनबी के एटीएम में चोरी की कोशिश की थी। बाद में वह कोलार के एक सूने मकान से कीमती सामान और कार चुराकर फरार हो गए थे। पुलिस ने कार समेत करीब आठ लाख का माल बरामद किया गया है। आरोपित निजी कालेज से इंजीनियरिंग कर चुका है और जल्द ही जल्द ज्यादा रुपये कमाने के चक्क्र में चोर बन गया। उसके पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है।

कोलार थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल के मुताबिक ग्राम सेमरी वाजाफ रातीबड निवासी 24 साल का प्रदीप सूर्यवंशी वर्तमान में मनोज कुशवाहा का मकान शिरडीपुरम कोलार रोड में रह रहा था। वह एक निजी कालेज से बीई करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था, वह मिल नहीं पा रही थी। पिता खेती किसानी करते हैं, जल्द से जल्द से रूपये कमाने के लालच में उसने सबसे पहले 19-20 फरवरी की रात मंदाकिनी कोलार रोड पर स्थित यूको बैंक में चोरी की कोशिश की थी, कामयाब नहीं होने पर बैंक के सील व अन्य दस्तावेज चुराकर फरार हो गया था। उसके बाद उसने टीटी नगर में स्थित ओल्ड एमएलए क्वाटर में लगा पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम तोडकर रूपये चोरी करने की कोशिश की थी। इन दोनों स्थानों पर कामयाब नहीं हो पाने के बाद उसने अपने किराये के घर के पास एक सूने मकान में चोरी की और उसके घर से कार व कीमती सामान चुराकर भाग गया था।

ऐसे हुए गिरफतारः लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के बाद कोलार पुलिस सक्रिय थी और मुखबिर तंत्र सक्रिय कर दिया था। इस दौरान पुलिस को सूचना लगी कि जेके रोड पिपलानी में एक युवक नई कार को बेहद सस्ते रुपयों में बेच रहा है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे घेरकर हिरासत में लेकर थाने लाया गया। जहां पूछताछ में उसने वारदात करना कबूल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *