निरीक्षण:लोग बोले- निगम अधिकारी सुनते नहीं, मंत्री भी बिना शिकायत सुने चले गए, कहां करें शिकायत

प्रदेश के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता बुधवार को नगर निगम का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचें। निगम के मेयर कार्यालय में मंत्री ने पार्षदों व मेयर रेनू बाला गुप्ता के साथ करीब एक घंटा चर्चा की। शिकायत लेकर आए लोग बाहर इंतजार कर कर रहे थे। मंत्री ने बाहर आने के बाद कुछ देर पत्रकारों से बातचीत की और चले गए। शिकायत लेकर आए लोगों से कोई बातचीत नहीं की। शिकायतकर्ता बोले निगम के अधिकारी और कर्मचारी हमारी सुनते नहीं, मंत्री ने भी कोई सुनवाई नहीं की।

एक सवाल के जबाव में मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि महिला पार्षदों के प्रतिनिधि निगम की बैठक में शामिल नहीं होंगे, जो पार्षद प्रतिनिधि ऐसा करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं नगर निगम अधिकारियों पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि जिस मामले की शिकायत आएगी उसके बारे में सरकार तुरंत एक्शन लेगी ।

वही प्रॉपर्टी आईडी में हुई गलतियों को लेकर मचे घमासान पर जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि गलतियों को सुधारा जा रहा है और यदि कंपनी की तरफ से कोई गड़बड़ी की गई है तो कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। कंपनी ने प्रोपर्टी आईडी सर्वे में गलतियां की हुई हैं, इस कारण शहर के हजारों लोगों को परेशानी हो रही है। लेकिन कंपनी के खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

200 गज के प्लॉट का साढ़े 8 लाख भेजा 

कर्ण विहार के अनिल मित्तल ने बताया कि मेरा 200 गज का खाली प्लाट है, प्रोपर्टी सर्वे में उसे 400 गज का ढाई मंजिला मकान दिखाकर साढ़े आठ लाख रुपए प्रोपर्टी टैक्स भेज दिया है। जबकि मेरे पास 200 गज का प्लाट है। कंपनी ने फर्जी सर्वे किया है, पता चलने पर मंत्री से शिकायत करने आए थे, लेकिन मंत्री से मिलने नहीं दिया।

देवेंद्र और बिमला नारंग भी काफी देर तक मंत्री का इंतजार करते रहे, लेकिन उनसे भी मंत्री नहीं मिले। बृज मोहन भी याशी कंपनी की शिकायत करने के लिए आए थे, लेकिन उन्हें भी मिलने नहीं दिया। उसने कबाड़ के लिए शैड बनाया हुआ है, सर्वे में इसे शोरूम दिखाया हुआ है। मंत्री के न मिलने से लोगों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

निगम ने हुडा की पार्किंग पर बनाया अवैध शेड, मंत्री बोले-मेरे संज्ञान में नहीं

नगरनिगम ने हुडा की पार्किंग पर बिना परमिशन के शेड और कैबिन बनाया हुआ है। पत्रकारों ने इस बारे मंत्री से भी सवाल किया कि बिना परमिशन के नगरनिगम ने हुडा की पार्किंग में शैड बना दिया है, इस कारण सारा दिन पार्किंग में जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके जबाव में मंत्री ने कहा कि मेरे संज्ञान में नहीं है, इसके तुरंत बाद जब मंत्री बाहर आए तो राजेश शर्मा एडवोकेट ने उन्हें वह शैड दिखाया। इसके बाद मंत्री टालमटौल करने लगे और गाड़ी के अंदर बैठकर चले गए।

मेयर और पार्षदों से शहर के विकास पर की बातचीत

मेयर रेनूबाला और पार्षदों के शहर के विकास के बारे में विस्तार से चर्चा की। पार्षदों ने प्रोपर्टी आईडी का मुद्दा रखा, शिकायत सुनने के लिए अलग से एक और काउंटर शुरू करने के लिए कहा। इसके अलावा पार्कों की साफ-सफाई और झूलों की सही व्यवस्था करने के लिए कहा। शहर में सफाई प्रतिदिन प्रॉपर सफाई होनी चाहिए, जो भी अधिकारी व कर्मचारी इसमें लापरवाही बरते उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *