परेशानी:फतेहगढ़ में पानी की निकासी नहीं, गलियां बनी तालाब

फतेहगढ़ गांव के ग्रामीणों को प्रशासन बारिश के पानी से निजात नहीं दिला पा रहा है। बारिश से गांव की गलियों के हालात बदतर हो चुके हैं। वहीं शुक्रवार रात व शनिवार को हुई बारिश से गलियां-नालियां गंदे पानी से लबालब हो गई हैं। पानी घरों में घुस रहा है। जिससे घरेलू सामान खराब हो रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गंदे पानी की निकासी की समस्या को लेकर वे कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन हर बार उन्हें कोरे आश्वासन ही मिले।

यमुनानगर दडवा डेयरी फार्म के हालात, ग्राउंड रिपोर्ट,दूध की एक एक बूंद को तरसोगे

 

अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग के अधिकारियों की होगी। ग्रामीण रिंकू, रतन, भूषण, मदन, सिंह राम, प्रदीप व गुरनाम का कहना है कि उनके गांव में गंदे पानी के जोहड़ की लंबे समय से सफाई नहीं हुई।

जोहड़ गंदगी से अटा है। वहीं नाले व नालियां भी गंदगी से अटी पड़ी हैं। गलियाें व नालियों में बारिश का पानी जमा है, जो लोगों के घरों में घुस रहा है। घरों से बाहर निकल पाना मुश्किल हो रहा है। मक्खी व मच्छरों की भरमार है। गंदी बदबू का सामना करना पड़ रहा है। गांव में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। पिछले लंबे समय से ग्रामीण प्रशासनिक अधिकारियों से जोहड़ की सफाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने समस्या के समाधान की मांग की है। वहीं, बीडीपीओ रादौर राज सिंह का कहना है कि मामला जानकारी में नहीं है। गांव में सफाई कर्मचारियों को भेजकर नाले व नालियों की साफ-सफाई करा दी जाएगी।

लापरवाही:खेतों में जाने के लिए जान का जोखिम; निर्माणाधीन ओवरब्रिज से नदी क्रॉस कर रहे किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *