एप स्टोर पर एपिक हियरिंग से पहले एपल ने भुगतान लिंक के बाहर विरोध किया

ऐप्पल ने शुक्रवार को ऐप डेवलपर्स को अगले महीने होने वाली सुनवाई से पहले तीसरे पक्ष के भुगतान विकल्पों से लिंक करने की अनुमति देने के लिए अपनी आपत्तियों को रेखांकित किया, जो यह निर्धारित कर सकता है कि क्या एंटीट्रस्ट कोर्ट के आदेशों का एक सेट रोक दिया गया है।

इस साल की शुरुआत में लंबे परीक्षण के बाद “Fortnite” रचनाकार महाकाव्य खेल, यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज यवोन गोंजालेज रोजर्स ने एक फैसला जारी किया जो आईफोन निर्माता के लिए काफी हद तक अनुकूल था और डेवलपर्स को अपनी इन-ऐप भुगतान प्रणाली का उपयोग करने की आवश्यकता के अपने अभ्यास को बरकरार रखा, जिसके लिए वह कमीशन लेता है।

लेकिन गोंजालेज रोजर्स ने चिंता व्यक्त की कि उपभोक्ताओं के पास ऐप्स के भुगतान के अन्य तरीकों के बारे में जानकारी नहीं है। उसने आदेश दिया सेब ऐप्पल की अपनी भुगतान प्रणालियों से परे “बटन, बाहरी लिंक, या अन्य कॉल टू एक्शन जो ग्राहकों को क्रय तंत्र के लिए निर्देशित करता है” पर प्रतिबंध को रोकने के लिए।

आदेश को लागू करने के लिए Apple के पास 9 दिसंबर तक का समय है, लेकिन कंपनी ने इस फैसले के खिलाफ अपील की है और अपील के समाप्त होने तक आदेश को रोके रखने के लिए कहा है, जिसमें एक साल या उससे अधिक समय लग सकता है। अनुरोध पर सुनवाई नौ नवंबर को निर्धारित की गई है।

Apple ने शुक्रवार को पहली बार संकेत दिया कि बाहरी भुगतान के लिए “तंत्र” प्रदान करने वाले बटन और लिंक की अनुमति देने की आवश्यकताओं के लिए इसकी सबसे मजबूत आपत्तियां हैं। फाइलिंग ने पहला सुझाव दिया कि ऐप्पल डेवलपर्स को भुगतान करने के अन्य तरीकों के बारे में जानकारी प्रदान करने की अनुमति देने के लिए कम दृढ़ता से विरोध करता है।

कंपनी ने कहा कि लिंक और बटन डेवलपर्स को इसके इन-ऐप भुगतान (आईएपी) का उपयोग करने की आवश्यकता की क्षमता को नुकसान पहुंचाते हैं, जिसे अदालत ने बरकरार रखा।

ऐप्पल ने कहा, “लिंक करने पर प्रतिबंध ऐप्पल की आवश्यकता से अटूट रूप से बंधे हैं कि डेवलपर्स डिजिटल सामग्री की खरीद के लिए आईएपी का उपयोग करते हैं – एक आवश्यकता जिसे इस न्यायालय ने विस्तार से माना और एपिक की चुनौती के खिलाफ बरकरार रखा।”

ऐप्पल ने भुगतान के अन्य रूपों के बारे में इन-ऐप संदेशों पर कम आपत्तियां दीं, लेकिन कहा कि यह “उनके प्लेसमेंट, प्रारूप या सामग्री को बाधित करना” चाहता है और वर्तमान में लिखे गए न्यायाधीश के आदेश इसे आगे कानूनी सामना किए बिना ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे। चुनौतियाँ।

© थॉमसन रॉयटर्स 2021


.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *