एलजी डिस्प्ले ट्रिपल प्रॉफिट की रिपोर्ट करने के लिए उच्च टीवी पैनल की कीमतों की सवारी करता है

दक्षिण कोरिया के एलजी डिस्प्ले ने बुधवार को अपने तीसरी तिमाही के परिचालन लाभ को तीन गुना से अधिक देखा क्योंकि मजबूत टेलीविजन मांग ने पैनल की कीमतों को बढ़ावा दिया, लेकिन कहा कि यह उम्मीद करता है कि अगले साल महामारी से प्रेरित खरीद की होड़ धीमी हो जाएगी।

NS सेब आपूर्तिकर्ता ने एक साल पहले केआरडब्ल्यू 529 बिलियन (लगभग 3,390 करोड़ रुपये) या जुलाई-सितंबर तिमाही बनाम केआरडब्ल्यू 164 बिलियन (लगभग 1,050 करोड़ रुपये) का परिचालन लाभ कमाया।

यह Refinitiv SmartEstimate द्वारा संकलित KRW 600 बिलियन (लगभग 3,840 करोड़ रुपये) के औसत विश्लेषक पूर्वानुमान से चूक गया।

राजस्व 7.2 प्रतिशत बढ़कर KRW 7.2 ट्रिलियन (लगभग 46,110 करोड़ रुपये) हो गया।

“चौथी तिमाही में पैनल शिपमेंट में तीसरी तिमाही की तुलना में मध्य -10 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है, उद्योग के घटक की कमी से प्रभावित शिपमेंट में देरी के साथ … जबकि एलसीडी टीवी पैनलों की कीमतों में गिरावट की प्रवृत्ति रहने की उम्मीद है। , ” एलजी डिस्प्ले एक बयान में कहा।

एलजी डिस्प्ले ने कहा कि महामारी के दौरान देखी जाने वाली स्क्रीन की मजबूत मांग अगले साल से शुरू होने की संभावना है।

“एलजी डिस्प्ले सहित पैनल निर्माताओं ने मॉनिटर और लैपटॉप सहित टीवी और आईटी उपकरणों दोनों के लिए अपने पैनलों की मजबूत मांग का आनंद लिया है, क्योंकि लोगों ने अतिरिक्त समय बिताया है। कोविड शटडाउन, लेकिन इस तरह की मांग कम होने की संभावना है क्योंकि टीकाकरण वाले लोगों ने पहले से ही स्क्रीन के सामने कम समय बिताना शुरू कर दिया है,” केप इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक पार्क सुंग ने कहा।

टीवी सेट के लिए एलजी डिस्प्ले के 55-इंच लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (एलसीडी) पैनल की कीमतों में साल दर साल तीसरी तिमाही में लगभग 57 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, ट्रेंडफोर्स के विट्सव्यू के बाजार के आंकड़ों से पता चला है।

WitsView के अनुसार, उन पैनलों की कीमतों में दूसरी तिमाही की तुलना में तीसरी तिमाही में 7 प्रतिशत की कमी आई है।

विश्लेषकों ने कहा कि विकास की गति कम होने लगी है और आपूर्ति बढ़ने और मांग में नरमी के कारण चालू तिमाही में और कमजोर हो सकती है क्योंकि अधिक लोग टीकाकरण करवाते हैं और स्क्रीन के सामने कम समय बिताते हैं।

एलजी डिस्प्ले के शेयर 0.3 प्रतिशत नीचे, बेंचमार्क KOSPI के 0.8 प्रतिशत की गिरावट के साथ समाप्त हुए।

© थॉमसन रॉयटर्स 2021


.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *