गैंगस्टर आनन्दपाल का भाई जेल में कर रहा था गलत काम, गिरफ्तार

अजमेर. यहां घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल से हार्डकोर अपराधी देवेन्द्रपाल सिंह सिविल लाइन थाना पुलिस ने बुधवार को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। आरोपी गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह का चचेरा भाई है। उसके खिलाफ दिसम्बर में बैरक में बरामद मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

पुलिस के अनुसार बुधवार को नागौर जसवंतगढ़ सांवराद निवासी देवेन्द्रपालसिंह उर्फ गुड्डू पुत्र शिवसिंह को हाई सिक्योरिटी जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। सहायक उप निरीक्षक रणजीतसिंह ने बताया कि 19 दिसम्बर 2021 को जेलर ने मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने प्रकरण में जिला पुलिस की साइबर व साइक्लोन सेल की मदद ली। जिसमें देवेन्द्रपाल सिंह की लिप्तता उजागर हुई। पुलिस आरोपी से मामले में पूछताछ में जुटी है।

फर्श के नीचे मिला मोबाइल पुलिस के अनुसार जेल प्रशासन ने 29 दिसम्बर 21 को दर्ज करवाए गए मुकदमे में बताया कि जेल में औचक तलाशी के दौरान बैरक संख्या एक के बाहर फर्श में पॉलेथिन में लिपटा एक मोबाइल फोन बरामद किया। जेल प्रशासन की ओर से दर्ज करवाए गए मुकदमे में सिविल लाइन थाना पुलिस ने साइबर व साइक्लोन टीम की मदद ली।

देवेन्द्र ने किया सर्वाधिक इस्तेमाल साइक्लोन सेल ने जब्त मोबाइल फोन की सीडीआर खंगाली तो सामने आया कि मोबाइल फोन का सर्वाधिक इस्तेमाल देवेन्द्र पाल सिंह ने किया। हालांकि मोबाइल फोन से अन्य को भी कॉल किए गए लेकिन देवेन्द्रपालसिंह ने उसका सबसे ज्यादा काम में लिया। पुलिस रिकॉर्ड में हार्डकोर अपराधी देवेन्द्रपाल के खिलाफ आर्म्स एक्ट, अवैध हथियार, प्राण घातक हमला, डकैती व लूट के मुकदमे दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *