चंडीगढ़ जी आर पी पुलिस का अजीबोगरीब कारनामा?, ठगे हुए व्यक्ति ने वीडियो बना अपनी कर ली जीवन लीला समाप्त

चंडीगढ़ जी आर पी पुलिस का अजीबोगरीब कारनामा?  ठगे हुए व्यक्ति ने वीडियो बना अपनी कर ली जीवन लीला समाप्त

पुलिस ने धारा 306 व 34 लगा मामले को करा दिया टू कोर्ट !

आरोपी बैंक मैनेजर पर दरियादिली,अन्य गिरफ्तार ?

मामले में 420 व अन्य धाराओं को नहीं किया शामिल ?

  SEE MORE:

देरी से मिला न्याय भी अन्याय के बराबर

करनाल
जस्टिस डिले एन्ड जस्टिस डिनाइड की कहावत को चंडीगढ़ जी आर पी पुलिस ने सच कर दिखाया। अगस्त माह 2021 में एक व्यक्ति ने अपनी वीडियो में बैंक मैनेजर सहित कईयों के नाम लेकर आत्महत्या कर ली थी।
यहां आपको बता दें कि मृतक की पत्नी की शिकायत पर मामला भी दर्ज हुआ और मामले में ठगी की धाराओं को छोड़ कर मात्र आत्महत्या की धारा 306 व 34 आईपीसी लगा बैंक मैनेजर पर दरियादिली दिखाते हुए इसे छोड़ अन्यों को गिरफ्तार कर लिया गया।

किन्तु जो शिकायत मृतक की पत्नी द्वारा दी गयी और जिस के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। उसे कानून के नए जानकर भी देख कर बता देंगे कि पुलिस की नेगलेजेंसी है। ओर वो भी बहुत भारी। एक ये ही मामला नहीं। अन्य भी मामले हमारे सामने हैं बैंक मैनेजर के। किन्तु बैंक मैनेजर आराम से अपनी दुनिया और नौकरी पर व्यस्त है। उससे लगातार हमने उसका पक्ष जानना चाह किन्तु बिजी का बहाना लगा कर वो फोन काटता चला गया।

कुछ भी आज भी न्याय पाने के गरीबों के लिए धक्के के सिवाय कुछ नहीं। ओर तेज दिमाग वाले या पैसे से भरपूर लोगों का कानून कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इस मामले में ये बात काफी सही और सटीक नजर आ रही है। कमाल की बात तो ये है कि क्या आज के आधुनिक युग मे पुलिस भी ऐसा करती है। सोच कर ही अजीब लगता है। अब चूंकि ये मामला कोर्ट में है।

और कोर्ट से मृतक की विधवा को इंसाफ तो मिलेगा किन्तु समय के चक्र में इस मामले में काफी समय बीत जायेगा। इसलिए जो कहा है कि जस्टिस डिले एन्ड जस्टिस डिनाईड की कहावत इस मामले पर बिल्कुल फिट बैठती है। अब रहे बैंक मैनेजर के मामले अभी बहुत है। आगामी मामले भी आपके सामने लाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *