डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला का ऐलान

डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला का ऐलानभाजपा-जजपा गठबंधन के साथ ही लड़ा जाएगा निकाय चुनाव

SEE MORE:

निकाय चुनाव को लेकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निकाय चुनाव को भाजपा के साथ गठबंधन में ही लड़ा जाएगा। निकाय चुनाव को लेकर वीरवार को ही जजपा की बैठक हुई है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने जिला स्तर पर जिम्मेवारी लगाने का निर्णय लिया है।

प्रदेश में 48 निकायों के चुनाव होने हैं, इसलिए जिला स्तर पर गठित कमेटी लिस्ट बनाकर कोर कमेटी के पास भेजेगी। इसके बाद गठबंधन के साथ मिलकर पार्टी चिन्ह पर चुनाव लड़ा जाएगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि इस बार का बजट हर वर्ग को छूने वाला बजट होगा। दो मार्च को राज्यपाल के अभिषाण के बाद बजट स्तर शुरू होगा और सात मार्च को मुख्यमंत्री मनोहरलाल बजट पेश करेंगे। इस बजट के माध्यम से सरकार हर वर्ग के लिए योजना लेकर आएगी और प्रदेश को प्रगति के पथ पर लेकर जाएगा।

  • 28 मार्च को शेड्यूल जारी हो सकता है 

हरियाणा में स्‍थानीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई हैं। शहरी निकाय चुनाव 24 अप्रैल को हो सकते हैं। हरियाणा सरकार की ओर से अनुशंसा के आधार पर राज्‍य चुनाव आयुक्‍त ने 24 अप्रैल के आसपास चुनाव की बात कही। राज्‍य चुनाव आयोग 25 दिन में घोषणा कर सकता है। राज्‍य में फिलहाल 48 स्‍थानीय निकायों के चुनाव होंगे। कुरुक्षेत्र नगर परिषद, हिसार के सिसाय, भिवानी, कालांवाली और रानियां में अलग-अलग कारणों से पहले चरण में चुनाव नहीं हो पाएंगे।

राज्य सरकार कुरुक्षेत्र नगर परिषद का दायरा बढ़ाना चाहती है। पिपली को कुरुक्षेत्र नगर परिषद में शामिल करने का प्रस्ताव है। इसकी मंजूरी संबंधी फाइल स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास पहुंची हुई है, जिस पर अभी फैसला लिया जाना बाकी है। प्रदेश में 93 शहरी निकाय हैं, जिनमें से 53 का कार्यकाल पूरा हो चुका, लेकिन इनमें से 48 शहरी निकायों के चुनाव कराए जाने की अनुशंसा प्रदेश सरकार की ओर से राज्य चुनाव आयोग को प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *