निष्क्रिय बिटकॉइन एक्सचेंज पेइंग बैक लेनदारों में $9 बिलियन डालेगा

माउंट गोक्स, टोक्यो, जापान में जन्मे बिटकॉइन एक्सचेंज को 2014 में हैक हमले में 850,000 बिटकॉइन टोकन खोने के बाद एक दुर्भाग्यपूर्ण भाग्य का सामना करना पड़ा। माउंट गोक्स ने घोषणा की है कि वह उन ग्राहकों को $9 बिलियन (लगभग 67,531 करोड़ रुपये) लौटाएगा, जिन्होंने उस समय अपने धन को खो दिया, और तब से कानूनी नोटिस और शिकायतों के साथ निष्क्रिय कंपनी पर बमबारी कर रहे हैं। इस हैक हमले के समय, चोरी हुए बिटकॉइन की कीमत लगभग $500 मिलियन (लगभग 3,751 करोड़ रुपये) थी, एक मूल्य जो अब कई गुना बढ़ गया है और बिटकॉइन वर्तमान में $63,925 (लगभग 48 लाख रुपये) प्रति टोकन पर कारोबार कर रहा है।

एक अधिकारी में मुनादी करना, नोबुकी कोबायाशी, के अटार्नी-एट-लॉ माउंट गोक्स पता चला कि लेनदारों ने चोरी को बांटने की मंजूरी दे दी थी बिटकॉन्स नुकसान झेलने वाले लोगों के लिए अगर वे कभी भी बरामद हुए।

“स्थिति के आधार पर, पुष्टि आदेश आज से लगभग एक महीने में अंतिम और बाध्यकारी होने की उम्मीद है,” घोषणा में कहा गया है।

कंपनी विशिष्ट समय, प्रक्रियाओं और पुनर्भुगतान राशि के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ संबंधित पूर्व ग्राहकों तक पहुंचेगी।

NS cryptocurrency एक्सचेंज प्लेटफॉर्म को 2010 में लॉन्च किया गया था, पहले बिटकॉइन का खनन किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा छद्म नाम से किए जाने के ठीक एक साल बाद किया गया था सातोशी नाकामोतो.

इसके लॉन्च के तुरंत बाद, यह जापानी एक्सचेंज दुनिया में “सबसे बड़ा” बिटकॉइन एक्सचेंज के रूप में उभरा, a रिपोर्ट good समाचार पोर्टल द्वारा Coinnounce noyed।

2014 में 200,000 बिटकॉइन की वसूली करने में सक्षम होने के बावजूद, माउंट गोक्स को बड़ा नुकसान हुआ था। कंपनी ने दिवालिएपन के लिए दाखिल करने का सहारा लिया।

मार्च 2019 में, जापान की एक अदालत सजा को निलंबित कर दिया माउंट गोक्स के संस्थापक मार्क कारपेल्स के लिए चार साल के लिए, फ्रांसीसी नागरिक को डेटा हेरफेर का दोषी पाया गया लेकिन गबन के आरोप में निर्दोष पाया गया।


क्रिप्टोक्यूरेंसी में रुचि रखते हैं? हम वज़ीरएक्स के सीईओ निश्चल शेट्टी और वीकेंडइन्वेस्टिंग के संस्थापक आलोक जैन के साथ क्रिप्टो की सभी बातों पर चर्चा करते हैं कक्षा का, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट। कक्षीय उपलब्ध है एप्पल पॉडकास्ट, गूगल पॉडकास्ट, Spotify, अमेज़न संगीत और जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं।

.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *