फेसबुक(Facebook) के निवेश वाली यह कंपनी लाएगी आईपीओ, आपको मिलेगा कमाने का मौका! चेक करें डिटेल 

Meesho IPO: फेसबुक (Facebook) के निवेश वाली कंपनी मीशो (Meesho) आईपीओ लाने की तैयारी में है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, मीशो का आईपीओ अगले साल 2023 की शुरुआत में आ सकता है। बता दें कि इस कंपनी में फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स और सॉफ्टबैक ग्रुप के विजन फंड 2 का निवेश है।

रॉयटर्स को सूत्रों ने बताया, “मीशो अगले साल जनवरी तक दस्तावेज दाखिल कर सकते हैं और 2023 की पहली छमाही तक यह आईपीओ आ सकता है।”

भारतीय और अमेरिकी मार्केट में हो सकती है लिस्टिंग
रॉयटर्स के अनुसार, बेंगलुरु स्थित सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म 2023 की शुरुआत में लिस्टिंग हो सकती है। कंपनी भारतीय और अमेरिकी, दोनों बाजारों में लिस्ट होने की संभावना तलाश रही है। सितंबर में मीशो ने फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी और बी कैपिटल ग्रुप के नेतृत्व में सीरीज एफ फंडिंग राउंड में 4.9 बिलियन डाॅलर के मूल्यांकन पर 570 मिलियन डाॅलर जुटाए थे। सूत्रों ने कहा कि जेपी मॉर्गन चेस के पूर्व निवेश बैंकर धीरेश बंसल को नवंबर में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

जानें कंपनी के बारे में
Meesho एक रिसेलिंग एप है जिसमे बड़े और छोटे सभी प्रकार के होलसेल कंपनियों के प्रोडक्ट बिकते हैं। दुसरे शब्दों में कहें तो यह Amazon और Flipkart के जैसा ही एक E-commerce Platform है, जिसमे आप किसी भी लिस्टेड प्रोडक्ट को Online खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *