बारिश-बर्फबादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, गंगोत्री हाईवे सहित सड़कें बंद;जगह-जगह फंसे यात्री 

उत्तरकाशी जिले में पिछले तीन दिनों से खराब मौसम के बीच बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है। ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से आगे गंगोत्री तक एक बार फिर से आवाजाही के लिए बाधित हो गया है।

SEE MORE:

जिससे राहगीरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शनिवार को उत्तरकाशी में सुबह ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था। दिनभर रिमझिम बारिश से ठंड हावी रही। रूक-रूक हो रही बारिश से तापमान काफी गिर गया है। इसके चलते जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है।

गंगोत्री व यमुनोत्री धाम सहित आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्र बर्फबारी से लकदक हो गए हैं। वहीं बर्फबारी एक बार फिर राहगीरों के लिए मुसीबत बनकर गिर रही है। गंगोत्री हाईवे पर सुक्की टॉप से आगे जबरदस्त बर्फबारी होने से आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ गई है।

 

इसके साथ ही भैरोंघाटी-नेलांग रूट पर भी खासी बर्फबारी होने से आवागमन की गतिविधियां रूक सी गई हैं। सुक्की टॉप में बीआरओ की मशीनरी मौके पर जाकर हाईवे को यातायात के लिए बहाल करने में जुटी है।

खराब मौसम के बीच हाईवे को खोलने में मजदूरों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। उधर, यमुनोत्री हाईवे पर फिलहाल यातायात निर्बाध रूप से जारी है। इसके अलावा देहरादून-सुवाखोली, लंबगांव-धौंतरी मोटरमार्ग सहित अन्य लिंक मार्गों पर आवागमन सुचारू रूप से चल रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *