बीएसएफ के जवानों पर एक अन्य बीएसएफ जवान कटप्पा ने अंधाधुंध फायरिंग

  1. पंजाब के अमृतसर शहर में दुखद घटना सामने आई है, जहां बीएसएफ के खासा हेडक्वार्टर में सुबह के वक्त मैस में बैठे बीएसएफ के जवानों पर एक अन्य बीएसएफ जवान कटप्पा ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी और उसके बाद खुद को भी गोली मार ली.

इस पूरी घटना में 10 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से 4 की मौत हो चुकी है. इस तरह से कुल मिलाकर 5 जवानों की अब तक इस घटना में मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि कटप्पा पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था और अपने सीनियर अधिकारियों से अपनी ड्यूटी चेंज करवाने की कोशिश में लगा हुआ था.
मीडिया र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, शनिवार को कटप्‍पा की उसकी बीएसएफ के एक बड़े अधिकारी से बहस भी हुई थी, लेकिन राहत कोई नहीं मिली. रविवार की सुबह कटप्पा ड्यूटी पर तैनात था और उसने गुस्से में आकर अपनी राइफल से गोलियां चलानी शुरू कर दी. गोलियां चलने की आवाज सुनकर अन्य जवानों ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया, जहां लगभग 9 लोगों को गोलियां लगी. घटना के बाद सभी को अस्‍पताल पहुंचाया गया है.

अस्पताल के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा

घटना के बाद मीडिया कर्मियों को भी अभी परिसर में जाने की इजाजत नहीं है और अस्पताल के बाहर भी पुलिस का कड़ा पहरा है जहां पर घायल जवानों का उपचार चल रहा है. इस मामले में अधिकारी भी अभी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. घटना के बाद घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों के परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया जा रहा है. बीएसएफ के आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं और पूरी घटना का जायजा ले रहे हैं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शवों को कब्जे में लेने की तैयारी भी शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *