भारत में JioPhone की अगली कीमत का खुलासा: रुपये से शुरू। 1,999 वित्तपोषण के साथ

रिलायंस और गूगल का बजट एंट्री-लेवल स्मार्टफोन JioPhone Next आखिरकार भारत में लॉन्च हो गया है। हैंडसेट दिवाली से उपलब्ध होगा और इसकी कीमत का खुलासा किया गया है। रिलायंस ने आसान ईएमआई योजनाओं की घोषणा की है जो ग्राहकों को कम से कम रुपये में फोन खरीदने की अनुमति देती हैं। 1,999 ये ईएमआई रुपये से कम से शुरू होती हैं। 300 प्रति माह। जियोफोन नेक्स्ट प्रगति ओएस पर चलता है, जो एक एंड्रॉइड-आधारित सॉफ्टवेयर है जो विशेष रूप से भारतीय दर्शकों के लिए बनाया गया है। अन्य विशेषताओं में एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 SoC और ट्रांसलेट नाउ फीचर शामिल हैं।

भारत में JioPhone की अगली कीमत, उपलब्धता

नई जियोफोन अगला भारत में कीमत रु। 6,499. उक्त राशि के लिए स्मार्टफोन को बिना किसी ईएमआई विकल्प के खरीदा जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, खरीदार आसान ईएमआई विकल्प का विकल्प चुन सकते हैं जिसमें उपयोगकर्ताओं को रुपये का भुगतान करना होगा। शुरुआत में 1,999 (प्लस रु. 501 प्रोसेसिंग शुल्क), और फिर आसान ईएमआई में शेष राशि का भुगतान करें।

Reliance Jio ने पुष्टि की है कि JioPhone Next को दिवाली से यानी 4 नवंबर से खरीदा जा सकता है। हैंडसेट खरीदने के लिए यूजर्स को अपने नजदीकी Jio Mart डिजिटल रिटेलर पर जाना होगा या वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा। पंजीकरण व्हाट्सएप पर भी किया जा सकता है और प्रक्रिया शुरू करने के लिए उपयोगकर्ताओं को 7018270182 पर ‘Hi’ भेजना होगा। पंजीकरण पूरा होने के बाद, खरीदार को एक पुष्टिकरण भेजा जाएगा। ग्राहक को अपना JioPhone Next लेने के लिए पास के JioMart रिटेलर के पास जाना होगा।

कंपनी का कहना है कि उसने जियोफोन नेक्स्ट तक आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए पूरे भारत में 30,000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स के साथ साझेदारी की है। इसने कागज रहित डिजिटल वित्तपोषण विकल्प भी उपलब्ध कराया है, जो देश के दूर-दराज के कोनों तक फैला हुआ है, जिससे यह भौगोलिक रूप से प्रत्येक भारतीय के लिए सुलभ हो गया है।

ईएमआई प्लान 18 महीने और 24 महीने के लिए उपलब्ध हैं। ये प्लान Jio की ओर से वॉयस और डेटा बेनिफिट्स के साथ आते हैं, इसलिए यूजर्स इन कैरियर प्लान्स को चुन सकते हैं जो उनके लिए सबसे अच्छा है। Jio, JioPhone नेक्स्ट बायर्स को ऑलवेज-ऑन प्लान लार्ज प्लान, XL प्लान और XXL प्लान ऑफर करता है।

हमेशा चालू योजना – इस प्लान की कीमत Rs. 24 महीने के लिए प्रति माह 300 या रु। 18 महीने के लिए 350 प्रति माह। जियोफोन नेक्स्ट की ईएमआई चुकाने के अलावा यूजर्स को हर महीने 5GB डेटा और 100 मिनट कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी।

बड़ी योजना – इस प्लान की कीमत Rs. 24 महीने के लिए 450 प्रति माह या रु। 18 महीने के लिए 500 प्रति माह। इसमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है।

एक्स्ट्रा लार्ज प्लान – इस प्लान की कीमत Rs. 24 महीने के लिए 500 और रु। 18 महीने के लिए 550। यह प्रति दिन 2GB और असीमित वॉयस कॉलिंग लाभ भी प्रदान करता है।

XXL योजना – इस प्लान की कीमत Rs. 24 महीने के लिए 550 प्रति माह और रु। 18 महीने के लिए 600 प्रति माह। यह प्रतिदिन 2.5GB और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग लाभों के साथ आता है। इन ईएमआई प्लान क
ा लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को रुपये की प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। 501.

जियोफोन नेक्स्ट स्पेसिफिकेशंस

विनिर्देशों के मोर्चे पर, JioPhone Next प्रगति ओएस पर चलता है, जो एंड्रॉइड का एक अनुकूलित संस्करण है जो भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार किया गया है। इसमें 5.45 इंच का एचडी+ (720×1,440 पिक्सल) डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ है। फोन 1.3GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा डिपार्टमेंट में, JioPhone नेक्स्ट में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और इसमें 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। रियर कैमरा फीचर्स में पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड और प्रीलोडेड कस्टम इंडिया-ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर शामिल होंगे। फोन में 3,500mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी विकल्पों में एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक, ब्लूटूथ v4.1, वाई-फाई और डुअल-सिम (नैनो) स्लॉट शामिल हैं। ऑनबोर्ड सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के साथ भी आएगा।

JioPhone नेक्स्ट गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है, जो यूजर्स को “ओपन ऐप” और “मैनेज सेटिंग्स” जैसे कमांड का जवाब देकर स्मार्टफोन को ऑपरेट करने में मदद करेगा। इसमें एक ‘रीड अलाउड’ फीचर भी है जो उपयोगकर्ता को ऑन-स्क्रीन सामग्री को पढ़ने की अनुमति देता है। यह उपयोगकर्ताओं को उस भाषा में सुनकर सामग्री का उपभोग करने की अनुमति देता है जिसे वे समझ सकते हैं। अंत में, JioPhone नेक्स्ट एक ‘ट्रांसलेट’ कार्यक्षमता को भी एकीकृत करता है जो उपयोगकर्ता को उपयोगकर्ता की पसंद की भाषा में किसी भी टेक्स्ट का अनुवाद करने की अनुमति देता है।

.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *