महाशिवरात्रि से पहले ही रिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर कांवड़ियों की भीड़, लगने लगा जाम

हरिद्वार में कांविड़यों का भीड़ उमड़ने लगी है। बुधवार को हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर कांवड़ियों की भीड़ के चलते जाम लग गया। दिनभर हाईवे पर रुक-रुककर जाम लगता रहा।

 SEE MORE:

कोरोना की पाबंदियां खत्म होने के बाद धर्मनगरी बोल बम के जयकारों से गूंजने लगी है। कोरोना संक्रमण के चलते कावड़ यात्रा पर प्रशासन द्वारा पिछले दो साल तक पूर्ण प्रतिबंध रहा। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के कारण महाशिवरात्रि पर कांवड़ियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

बुधवार को काफी संख्या में कांवड़िए हरिद्वार-नजीबाबाद मार्ग पर उमड़ पड़े। जिसके चलते वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हो गई। कांवड़ यात्रा वाले मार्ग पर दुकान करने वाले दुकानदार भी कांवड़ यात्रा के चलने पर काफी उत्साहित दिखे।

फल विक्रेता सोनू ने कहा कि कोरोना के चलते पिछली बार महाशिवरात्रि की कांवड़ यात्रा नहीं हुई थी। लेकिन इस बार महाशिवरात्रि में अच्छी संख्या में कांवड़ यात्री आए हैं। जिसको देखकर लग रहा दुकान चल निकलेगी।

होटल संचालक कोमल ने कहा कि कोरोना के कारण दो साल मेरे होटल का काम पूरी तरह ठप रहा था, लेकिन इस बार महाशिवरात्रि पर काफी संख्या में कांवड़ यात्रियों के आने से फिर से काम के चल निकलने की उम्मीद बंध गई है।

टी स्टाल के संचालक संतोष देवी बोलीं, हर साल इस मार्ग पर कांवड़ यात्रा के दौरान चाय की दुकान लगाती हूं, लेकिन कोरोना संक्रमण की पाबंदियों के चलते यात्रा न होने के कारण दुकान नहीं लगाया पाया था।

लेकिन इस बार भोले की कृपा से कावंड़ यात्रा अच्छी चल रही है। कारोबारी ऋषिपाल ने कहा कि कांवड़ मेले में हर बार दुकान लगाता था, लेकिन कोरोना के चलते 2021 में माहशिवरात्रि की कांवड़ यात्रा नहीं हो पायी थी। लेकिन इस बार कांवड़ यात्रा चल निकली है जिसको देख लगने लगा है कि आजीविका चल निकलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *