यात्रीगण ध्यान दें:रुद्रपुर-हल्द्वानी का बस किराया घटा, जानिए अब यात्रियों को कितने देंगे होंगे रुपये 

इंटरसिटी बसों में यात्रियों से किराये के नाम पर हो रही वसूली के मामले का बस यूनियन ने संज्ञान लिया है। यूनियन ने हल्द्वानी-रुद्रपुर रूट पर किराया 10 रुपये कम करने का फैसला लिया है। अब इस रूट पर यात्रा करने वालों को 40 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होगा। पहले परिचालक 50 रुपये किराया वसूल रहे थे। 

SEE MORE:

बस यूनियन ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान नुकसान को देखते हुए हल्द्वानी से रुद्रपुर रूट पर किराया 35 रुपये से बढ़ाकर 45 रुपये कर दिया था। लेकिन बसों के परिचालक इससे भी ऊपर 50 रुपये किराया वसूल रहे थे। जबकि उत्तराखंड रोडवेज का किराया 45 रुपये के आसपास है। इस मार्ग पर रोजाना एक हजार से ज्यादा यात्री बसों में सफर करते हैं।

बीते काफी दिनों से इस रूट पर यात्रियों से मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायत मिल रही थीं। यात्रियों से मनमानी वसूली पर इंटरसिटी बस यूनियन और परिवहन विभाग आंखें मूंदे बैठे थे। ‘हिन्दुस्तान’ ने इस पूरे मामले की पड़ताल कर बीती 19 फरवरी के अंक में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। मामला उजागर होने के बाद बस यूनियन के पदाधिकारी हरकत में आए और गुरुवार से बस किराये को 40 रुपये कर दिया गया है।

 

 

हल्द्वानी से रुद्रपुर रूट पर इंटरसिटी बस में किराया लम्बे समय से 50 रुपये लिया जा रहा है। जबकि रोडवेज में किराया कम है। अब किराया 40 रुपये होने की जानकारी मिली है। रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को इससे काफी राहत होगी।

विरेंद्र सिंह

हल्द्वानी से रुद्रपुर जाने के लिए इंटरसिटी बसों में 50 रुपये किराया पड़ता था। लेकिन शुक्रवार को किराया 40 रुपये होने की जानकारी मिली है। किराया कम होना जनता को राहत मिलने वाला है। इस मुद्दे को उठाने के लिए हिन्दुस्तान अखबार का धन्यवाद। 

धना देवी

इंटरसिटी बसों में लम्बे समय से हल्द्वानी से रुद्रपुर का किराया 50 रुपये लिया जा रहा था। शुक्रवार को किराया 40 रुपये हो जानी की बात पता चली। समाचार पत्र ‘हिन्दुस्तान’ ने यात्रियों की समस्या को उठाया, जिससे इस पर कार्रवाई हुई।   इससे काफी राहत मिलेगी।     भगवत सिंह

कोरोना काल में बसों का संचालन प्रभावित होने और सवारियां कम होने की वजह से किराये में इजाफा किया गया था। हल्द्वानी और रुद्रपुर का किराया 45 रुपये तय हुआ था। लेकिन बीते दिनों 50 रुपये किराया लिए जाने की शिकायत मिली थी। जनहित को ध्यान में रखते हुए अब किराया 40 रुपये किया गया है। 

अश्वनी सिंह, अध्यक्ष, इंटरसिटी बस यूनियन 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *