यूक्रेन से लौटे हरियाणा के छात्र ने बताए हालात, फ्लाइट का रेट डबल से हुआ ट्रिपल, भय में छात्र

#यूक्रेन से लौटे हरियाणा के छात्र ने बताए हालात, फ्लाइट का रेट डबल से हुआ ट्रिपल, भय में छात्र
SEE MORE:
#पानीपत: यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव को लेकर यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों में स्वदेश लौटने की होड़ लगी हुई है। हाल ही में यूक्रेन से पानीपत लोटे पानीपत के छात्र अनिल से हमने बातचीत की जिसने वहां के हालात के बारे में बताया।
अनिल ने बताया कि छात्रों में भय का माहौल बना हुआ है और सभी भारतीय नागरिक और छात्र स्वदेश लौटना चाहते हैं। भारत की तरफ से भारतीय नागरिकों और छात्रों को स्वदेश लाने के लिए फ्लाइट भेजी जा रही है, लेकिन अनिल की माने तो फ्लाइट का रेट डबल से ट्रिपल हो चुका है जिसकी वजह से छात्र भारत नहीं लौट पा रहे हैं।
#यूक्रेन से आई युवक अनिल के भाई ने बताया कि जैसे ही उन्होंने मीडिया में यूक्रेन के हालात बिगड़ने की खबर देखी तो उनके पांव तले से जमीन खिसक गई। उन्होंने बताया कि जिस समय उनका भाई इंडिया से यूक्रेन गया था उस समय 25 से ₹30000 के बीच में टिकट थी लेकिन अब जैसे ही यूक्रेन का खराब होता जा रहा है।
#उसी प्रकार फ्लाइट की टिकट भी बहुत महंगी होती जा रही है। पहले के मुकाबले में टिकट तीन से चार गुना बढ़ चुकी है। जिसके चलते वहां पर इंडिया से पढ़ाई करने गए या काम करने इंडिया के नागरिक वापिस आने में सक्षम नही है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में भी एयर इंडिया पैसे कमाने में लगी हुई है। इस समय तो उम्मीद केवल भारतीय नागरिकों की चिंता होनी चाहिए और उन को भारत वापस बुला लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *