रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू का अनावरण 1GHz सीपीयू के साथ: सभी विवरण

रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू माइक्रोकंट्रोलर को रास्पबेरी पाई ज़ीरो के उत्तराधिकारी के रूप में लॉन्च किया गया है। रास्पबेरी पाई 3 के लॉन्च संस्करण के समान, रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू भी ब्रॉडकॉम बीसीएम 2710 ए 1 एसओसी पैक करता है। वायरलेस ज़ीरो डब्ल्यू बोर्ड में 1GHz सीपीयू है जो कंपनी का दावा है कि वह पूर्व की तुलना में पांच गुना तेज गति प्रदान करता है। इसमें 512MB LPDDR2 रैम भी है। बोर्ड स्मार्ट होम एप्लिकेशन और अन्य IoT प्रोजेक्ट्स के साथ भी संगत है। रास्पबेरी पाई ज़ीरो को 2015 में वापस लॉन्च किया गया था।

रास्पबेरी पाई जीरो 2 डब्ल्यू कीमत, उपलब्धता

रास्पबेरी पाई जीरो 2 डब्ल्यू is कीमत $15 (लगभग 1,100 रुपये) पर। वायरलेस ज़ीरो डब्ल्यू बोर्ड वर्तमान में आधिकारिक रास्पबेरी पाई पर सूचीबद्ध कई विक्रेताओं से खरीदने के लिए उपलब्ध है वेबसाइट कनाडा, यूरोपीय संघ, हांगकांग, यूके और यूएस में।

रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू विनिर्देशों

रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू मूल रास्पबेरी पाई ज़ीरो के समान फॉर्म फैक्टर का उपयोग करता है। यह तीन और कोर से लैस है। बोर्ड में क्वाड-कोर 64-बिट आर्म कॉर्टेक्स-ए 53 सीपीयू है, जो 1GHz पर क्लॉक किया गया है। रास्पबेरी पाई RP3A0 सिस्टम-इन-पैकेज (SiP) बोर्ड का प्रमुख आकर्षण है। रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू में बीसीएम2710ए1 है, जो 512 एमबी एलपीडीडीआर2 एसडीआरएएम के साथ है।

रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू में एक मिनी-एचडीएमआई पोर्ट और पावर और यूएसबी 2.0 के लिए दो माइक्रो-यूएसबी पोर्ट हैं। इसके अतिरिक्त, यह 2.4GHz IEEE 802.11 b/g/n वायरलेस लैन, और ब्लूटूथ v4.2 . जैसे कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है

वीडियो के लिए इसमें OpenGL ES 1.1, 2.0 ग्राफिक्स दिए गए हैं। H.264, MPEG-4 डिकोड (1080p30), और H.264 एनकोड (1080p30)। रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 डब्ल्यू में सीएसआई -2 कैमरा कनेक्टर के साथ समग्र वीडियो और रीसेट पिन सोल्डर पॉइंट हैं। बोर्ड का माप 65x30mm है।

जीरो 2 डब्ल्यू के साथ, रास्पबेरी पाई ने यूएसबी माइक्रो-बी कनेक्टर के साथ एक नई आधिकारिक यूएसबी बिजली की आपूर्ति भी शुरू की है। नए रास्पबेरी पाई ज़ीरो 2 पीएसयू का उपयोग रास्पबेरी पाई 3बी या 3बी+ को पावर देने के लिए भी किया जा सकता है। इसकी कीमत $8 (लगभग 600 रुपये) है और यह भारत में टाइप-डी पोर्ट के साथ उपलब्ध है।


नवीनतम के लिए तकनीक सम्बन्धी समाचार तथा समीक्षा, गैजेट्स 360 को फॉलो करें ट्विटर, फेसबुक, तथा गूगल समाचार. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे को सब्सक्राइब करें यूट्यूब चैनल.

नित्या पी नायर एक पत्रकार हैं जिन्हें डिजिटल पत्रकारिता में पांच साल से अधिक का अनुभव है। वह बिजनेस और टेक्नोलॉजी बीट्स में माहिर हैं। दिल से खाने की शौकीन, नित्या को नई जगहों की खोज करना (व्यंजन पढ़ें) और बातचीत को मसाला देने के लिए मलयालम फिल्म के संवादों में चुपके करना पसंद है।
अधिक

हॉनर X30 मैक्स ने 7.09-इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया, हॉनर X30i ने भी डेब्यू किया: कीमत, स्पेसिफिकेशन

Redmi Watch 2 बड़े AMOLED डिस्प्ले के साथ, SpO2 ट्रैकिंग लॉन्च; Redmi Buds 3 Lite का भी हुआ अनावरण

.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *