शहर में चावल कारोबारी के घर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, खंगाल रहे दस्तावेज

शहर में मशहूर चावल एक्सपोर्टर के घर पर इनकम टैक्स की टीम ने छापामारी की है। इनकम टैक्स के अधिकारी तीन दिनों से कारोबारी के घर में दस्तावेज खंगाल रहे हैं। वहीं घर के बाहर पुलिस ने डेरा डाल रखा है। सूत्रों के मुताबिक घर से अधिकारियों को कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं, जो संदेह के घेरे में हैं। दस्तावेजों के बारे में कारोबारी से पूछताछ की जा रही है। विभाग की छापामारी अभी और कितने दिन चलेगी, इस बारे में कोई भी बोलने को तैयार नहीं है।
चावल कारोबारी के सेक्टर-18 कक्कड़ निवास में तीन मार्च से चल रही कार्रवाई अन्य कारोबारियों में चर्चा का विषय बनी हुई है। बताया जा रहा है कि टीम में पंचकूला, चेन्नई समेत कई अन्य शहरों से इनकम टैक्स के अधिकारी शामिल हैं। तीन गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे अधिकारी तीन मार्च से ही दस्तावेज खंगालने में जुटे हैं, लेकिन दो दिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। इससे पहले टीम के कक्कड़ निवास पहुंचने के बाद मुख्य गेट को अंदर से बंद कर लिया गया है। इस दौरान घर के सदस्यों को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा और न ही किसी को बाहर से अंदर प्रवेश दिया जा रहा। परिवार के जितने भी सदस्य हैं सभी के मोबाइल विभाग की टीम ने कब्जे में ले रखे हैं। तीन दिनों से कारोबारी की कोठी के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है।घर के बेसमेंट से होता है सारा काम
इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के मुताबिक कारोबारी चावल की कनकी को एक्सपोर्ट करने का काम करता है। उसने घर में ही बेसमेंट बना रखा है। कारोबार से संबंधित सारा काम इसी बेसमेंट से ही चलता है।
बताया जा रहा है कि चावल कारोबारी एक्सपोर्ट का काम अपने पार्टनर के साथ करते हैं, जो शहर में ही रहते हैं। ऐसे में पार्टनर के घर पर भी इनकम टैक्स के अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। टीम पूरा होमवर्क करके आई थी। उनके पार्टनर शहर में कहां रहते हैं, इसके बारे में इनकम टैक्स की टीम ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।
दो माह में दूसरी छापामारी
पिछले दो माह में शहर में इनकम टैक्स विभाग की यह दूसरी छापामारी है। जनवरी में इनकम टैक्स विभाग ने यमुनानगर के इनेेलो से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर व कार्यालय पर छापामारी की थी। इसके अलावा लक्कड़ मंडी में लकड़ी का काम करने वाले टिंबर आढ़ती के यहां भी छापामारी हुई थी। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर से आई टीमों ने कई दिन तक उक्त लोगों के घरों व कार्यालयों से दस्तावेज खंगाला था। कुल 11 टीमों ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया था। तब कई जगहों से टीम को नकदी व ज्वेलरी मिली थी, जिसका कोई रिकॉर्ड टीम को नहीं दिखाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *