शीबा इनु की आपूर्ति का लगभग 71 प्रतिशत 8 क्रिप्टो व्हेल द्वारा नियंत्रित किया जाता है

शीबा इनु (SHIB) एक डॉगकोइन (DOGE) स्पिन-ऑफ है जिसे भले ही एक मजाक के रूप में लॉन्च किया गया हो, लेकिन अब लोकप्रियता में एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गया है जहां इसका बाजार पूंजीकरण DOGE से मेल खाता है। ऑन-चेन डेटा से पता चलता है कि मुट्ठी भर व्हेल SHIB के नवीनतम उछाल के लिए काफी हद तक जिम्मेदार हो सकती हैं, भले ही टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क द्वारा सार्वजनिक रूप से पक्ष में विकेंद्रीकृत टोकन को खारिज करने के बाद मेमे सिक्के के लिए सप्ताह शुरू नहीं हुआ था। डोगे की।

मेम-आधारित क्रिप्टो सिक्का ने बाजार पूंजीकरण द्वारा शीर्ष दस सबसे बड़ी क्रिप्टो संपत्तियों की सूची में प्रवेश किया है, जो कट्टर-प्रतिद्वंद्वी है डॉगकॉइन एक पायदान नीचे। लेकिन क्रिप्टो रिसर्च फर्म इनटू द ब्लॉक के अनुसार, SHIB के संचलन का 70.52 प्रतिशत आठ व्हेल खातों द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिनमें से एक व्हेल 41.03 प्रतिशत रखती है। शीबा इनु अकेले पिछले सप्ताह में 800 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, जिसका अर्थ है कि इन सभी व्हेलों ने अपने निवेश पर भारी लाभ कमाया है।

से डेटा कॉइनकार्प से पता चलता है कि की परिसंचारी आपूर्ति Bitcoin 18.85 मिलियन है, जो आज अस्तित्व में मौजूद 549 ट्रिलियन SHIB से बहुत कम है। 838,305 अद्वितीय पतों (धारकों) में से 20 धारक आपूर्ति का 75.95 प्रतिशत हिस्सा हैं।

यदि आप सोच रहे हैं कि हम व्हेल के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं, जो कि 41 प्रतिशत से अधिक संचलन रखती है, तो इसका कारण यह है कि उस खाते से जुड़े वॉलेट का उपयोग किया जाता है Ethereum सह संस्थापक विटालिक बटरिन 50 ट्रिलियन SHIB टोकन डंप करने के लिए। मई में वापस, Buterin उन टोकनों को दान कर दिया – उस समय भारत के लिए एक क्रिप्टो-आधारित COVID-19 राहत कोष के लिए $ 1 बिलियन (लगभग 7,497 करोड़ रुपये) की कीमत। प्रचलन में सभी SHIB टोकन के 50 प्रतिशत में से शेष राशि – मेम सिक्के की स्थापना के समय Buterin को उपहार में दी गई थी – उन्हें प्रचलन से बाहर करते हुए स्थायी रूप से जला दिया गया था।

शेष 28.97 प्रतिशत परिचालित SHIB टोकन जो व्हेल के साथ मौजूद हैं, उन्हें सात व्हेल में विभाजित किया गया है, जिनमें से सबसे बड़ी SHIB टोकन की कुल राशि का 7.02 प्रतिशत प्रचलन में है।


क्रिप्टोक्यूरेंसी में रुचि रखते हैं? हम वज़ीरएक्स के सीईओ निश्चल शेट्टी और वीकेंडइन्वेस्टिंग के संस्थापक आलोक जैन के साथ क्रिप्टो की सभी बातों पर चर्चा करते हैं कक्षा का, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट। कक्षीय उपलब्ध है एप्पल पॉडकास्ट, गूगल पॉडकास्ट, Spotify, अमेज़न संगीत और जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं।

क्रिप्टोकुरेंसी एक अनियमित डिजिटल मुद्रा है, कानूनी निविदा नहीं है और बाजार जोखिमों के अधीन है। लेख में दी गई जानकारी का इरादा वित्तीय सलाह, व्यापारिक सलाह या किसी अन्य सलाह या एनडीटीवी द्वारा प्रस्तावित या समर्थित किसी भी प्रकार की सिफारिश नहीं है। एनडीटीवी किसी भी कथित सिफारिश, पूर्वानुमान या लेख में निहित किसी भी अन्य जानकारी के आधार पर किसी भी निवेश से होने वाले किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *