सिर्फ 100 रुपए में SIP का मिल रहा ऑफर, शहर से गांव तक निवेश की नई शुरुआत

अगर आपके पास डीमैट अकाउंट नहीं है तो शेयर बाजार में सीधे निवेश नहीं कर सकते।

निराश मत होइए, डीमैट अकाउंट नहीं होने के बावजूद शेयर बाजार में आप पैसा लगा सकते हैं बशर्ते आपको म्यूचुअल फंड के तौर पर दूसरा रास्ता चुनना पड़ेगा। यह रास्ता स्टॉक मार्केट में सीधे निवेश की तुलना में थोड़ा कम जोखिम वाला है और सबसे खास बात यह है कि इसमें अब 100 रुपये से भी निवेश शुरू कर सकते हैं।

जेडफंड्स के मुताबिक इस SIP योजना को आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल म्यूचुअल फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और टाटा म्यूचुअल फंड के साथ मिलकर पेश किया गया है। इसके अलावा कंपनी अपने उत्पाद पहुंच को बढ़ाने के लिए कई अन्य म्यूचुअल फंड कंपनियों के संपर्क में भी है।

 

किस इलाके के लोगों को फायदा: इस फंड योजना के जरिये जेडफंड्स की मंशा टियर-2, टियर-3 एवं टियर-4 शहरों में रहने वाले लोगों की जरूरतों को पूरा करने की है। छोटे शहर हो या देहाती इलाका, यहां रहने वाले लोगों के बीच दैनिक आधार पर कमाई की दर ज्यादा होने से यह योजना ज्यादा कारगर हो सकती है।

100 रुपए से निवेश: जेडफंड्स के मुताबिक, इस योजना के तहत कोई व्यक्ति दैनिक आधार पर 100 रुपये का भी निवेश कर सकता है। इससे दैनिक कामगारों और छोटे कारोबारियों के लिए भी म्यूचुअल फंड में निवेश कर पाना मुमकिन हो पाएगा।

कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष कोठारी ने कहा, “भारत के लोगों तक म्यूचुअल फंड उत्पादों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए यह एकदम नई अवधारणा है। इससे स्वरोजगरार में लगे और दैनिक आधार पर भुगतान पाने वाले लोगों के लिए भी निवेश का विकल्प तैयार होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *