हर व्यक्ति को Post Office से हर महीने मिलेंगे पूरे 5,000 रूपये, जानिए – कैसे होगा लाभ

पोस्ट ऑफिस (Post Office) आए दिन अपने ग्राहकों के लिए शानदार स्कीम पेश करते रहता है। जिससे ग्राहकों को सीधा लाभ मिल सके। मालूम हो की पोस्‍ट ऑफिस की योजनाओं में निवेश करना अच्‍छा विकल्‍प माना जाता है। क्‍योंकि यहां सुरक्षा की गारंटी के साथ आपको गारंटीड रिटर्न भी मिलता है।

यही वजह है कि निवेश के बहुत से विकल्‍प भारत में होने के बाद भी लोग डाकघर की योजनाओं में निवेश करना पसंद करते हैं। अगर आप भी हर महीने अच्छी-खासी कमाई करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि पोस्ट ऑफिस आपके लिए एक शानदार स्कीम ले कर आया है। बता दे की(Post Office) पोस्ट ऑफिस के “मंथली इनकम स्कीम” में आप हर महीने बेहद कम निवेश कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इस योजना के तहत एक खाता 1000 रुपये के गुणकों में खोला जा सकता है।(Post Office) एकल खाते में अधिकतम निवेश सीमा 4.5 लाख रुपये और संयुक्त खाते में 9 लाख रुपये है। बता दे की आप इस योजना में जितना भी निवेश करते हैं, उसी आधार पर आपको मंथली रकम मिलती है। इस योजना के तहत ब्याज दर 6.6% प्रतिवर्ष दिया जाता है। अगर आपके पास सिंगल अकाउंट पर 4.5 लाख रुपये निवेश करने पर आपको सालाना 29,700 रुपये का ब्याज मिलेगा। जबकि, ज्‍वाइंट खाता के तहत 9 लाख रुपये तक के निवेश पर 59,400 रुपये की कमाई होगी। यानी अगर हम 12 महीनों से विभाजित करें और गणना करें तो आपको प्रति माह मासिक आय 4,950 रुपये मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *