होली से पहले Indian Railway ने दी बड़ी रहत – अनरिजर्व टिकटों को बदले नियम – जानें

: रेलवे ( Indian Railway)की तरफ से राहत भरी खबर सामने निकल के आ रही है जिसमें बताया जा रहा है की जितने भी अनारक्षित यात्रा करने वाले यात्री होते हैं उनको अब बड़ी राहत मिलने जा रही है। अब यात्रियों की सभी परेशानियों को खत्म करने के लिए भारतीय रेलवे ने एक बेहतरीन विकल्प निकाला है।

आज हम आपको ( Indian Railway)इंडियन रेलवे की तरफ से अनरिजर्व्ड ट्रेन टिकट के नियमों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।होली पर अनेकों लोग अपने घर जाते हैं, जैसे ही होली का समय नजदीक आता है तो ट्रेन की टिकट बुक करने वालों की संख्या में भी इजाफा होता है। इस चीज को देखते हुए रेलवे ने अब अपना एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया गया है,
जिसमें रेल मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि जितने भी अनारक्षित टिकट पर लोग यात्रा करना चाह रहे हैं वह पहले की तरह जनरल टिकट लेकर आराम से सफर कर सकते हैं। जिन लोगों को यात्रा करनी होती है वह अब पहले की तरह जनरल टिकट खरीदेंगे और आराम से यात्रा कर सकते हैं। होली के समय पर भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने इस चीज की शुरुआत की है। रेलवे में जो अनारक्षित डिब्बे लगाए जाते थे उनको भी अब आरक्षित बना दिया गया है। जो भी लोग लंबा सफर करना चाहते हैं, वह अनारक्षित टिकटों का लुत्फ उठा सकते हैं।( Indian Railway)

अब आप अनारक्षित टिकट लेकर डिब्बों में फुल यात्रा कर सकते हैं। यह इसलिए किया गया है क्योंकि लोगों की भीड़ होली पर बड़े स्तर पर बढ़ जाती है।भारतीय रेलवे( Indian Railway) अब दोबारा से करोना के खत्म होने के बाद सुचारू रूप से चलने लग गई है। आने वाले समय में हमें होली स्पेशल ट्रेन भी देखने को मिलेगी। लोगों को राहत पहुंचाने के लिए रेलवे ने एक्स्ट्रा डिब्बे भी तैयार किए है। इन सभी लोगों को बिना रिजर्वेशन के सफर करने की सुविधा दी जाएगी क्योंकि इस वक्त इमरजेंसी में भी कई लोग घर जाने के लिए तैयार हैं और उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *