थैलिसिमिया से पीडि़त बच्चों के लिए विशाल रक्तदान महाकल्याण शिविर का आयोजन

इंद्री : आज दिनांक 3 अप्रैल 2022 को जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से थैलिसिमिया से पीडि़त बच्चों के लिए विशाल रक्तदान महाकल्याण शिविर का आयोजन इंद्री के गांव टपरीयो की धर्मशाला में किया गया। शिविर के लिए लगभग 135 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया और 109 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज की टीम ने रक्त एकत्रित किया

इस मौके पर समाजसेवी रामकुमार व यशपाल ने बताया कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है!एक बार रक्तदान करके हम 3 लोगों की जान बचा सकते है और नियमित रक्तदान करने से कई बिमारियों से छुटकारा मिलता है और शरीर में कोई कमजोरी नही आती।

लडक़ा एवं लडक़ी को अपना ब्लड टैस्ट अवश्य कराना चाहिए

शिविर के संयोजक कपिल किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि थैलेसिमिया जैसी बीमारी से बचने के लिये शादी से पहले हर लडक़ा एवं लडक़ी को अपना ब्लड टैस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिये। सभी रक्त दाताओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। उन्होंने बताया कि अगला रक्तदान शिविर 10 अप्रैल 2022 दिन रविवार को ब्राह्मण धर्मशाला,सेक्टर 8,करनाल में सुबह 09 से दोपहर 01 बजे तक लगाया जायेगा।

 

फ्री मेडिकल चेकउप कैम्प भी लगाया

इस अवसर पर हड्डियों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर अनिल सैनी ने लोगों का फ्री मेडिकल चेकउप कैम्प भी लगाया!
रक्तदान शिविर के अवसर बच्चन सिंह,संजीव कुमार,राजेश कुमार,दशरथ सैनी,डॉक्टर सुरेश सैनी,राकेश,संजीव मलिक,सुखदेव,विनोद,अमीर चंद,कपिल,नंदलाल,संदीप मालिक,हर्ष,पुरषोतम व रवि कुमार उपस्थित रहे।
जारीकर्ता : कपिल किशोर
मो :9812440344

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *