मंडी गेट पर शिक्षकों का धरना जारी, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

यमुनानगर : अनाज मंडी गेट के सामने अध्यापकों का धरना जारी है। बुधवार को सरस्वतीनगर खंड अध्यापक धरने पर बैठे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

पटियाला मां काली जी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले निहंग सिंह के खिलाफ हरियाणा में हिंदू भवानी सेना…

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान कुलवंत सिंह ने कहा कि सरकार शिक्षा विरोधी निर्णय लेकर शिक्षकों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने वाले बच्चों के लिए परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) को अनिवार्य कर दिया गया है। बिना फैमिली आइडी के किसी भी बच्चे का दाखिला नहीं हो पा रहा है। इससे जहां प्रदेश के हजारों बच्चे दाखिलों से वंचित रहेंगे वहीं पढ़ने की चाहत रखने वाले प्रवासी मजदूरों के बच्चे स्कूल नहीं पहुंच पाएंगे। क्योंकि किसी भी प्रवासी मजदूर की फैमिली आइडी नहीं बनी है।

महिला ने लाखों की नौकरी छोड़ क्यों चुना यह रास्ता? जानिए एयरफोर्स रिटायर्ड नेहा गुप्ता से

सरस्वती नगर खंड प्रधान बलविद्र सिंह ने कहा कि एक तरफ माडल संस्कृति स्कूलों के नाम पर अभिभावकों से फीस वसूलने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ विभाग अपनी तरफ से फीस देकर सरकारी स्कूलों के बच्चों को निजी स्कूलों में दाखिला करवाने के लिए काम कर रहा है। विभाग का यह कदम कहीं न कहीं निजीकरण को ही बढ़ावा है।

राज्य प्रधान जगजीत सिंह ने कहा कि पिछले चार वर्षों से स्टेशनरी, बैग, पुस्तकें व अन्य इनसेंटिव राशि रुकी पड़ी है। इसे तुरंत जारी किया जाना चाहिए। इसी प्रकार गैर शैक्षणिक कार्यों के लिए अध्यापकों पर बेवजह का दबाव बनाया जाता है, जिससे बच्चों की पढ़ाई पर भी प्रतिकूल असर पड़़ रहा है। मौके पर जिला कोषाध्यक्ष राकेश सैनी, जिला महासचिव रामस्वरूप बपौली,जगाधरी खंड प्रधान सुरेंद्र कंबोज, नरेश कुमार,राज कुमार, रमेश कुमार,सुरदीप कुमार,ओमपाल, सतीश कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *