लघु सचिवालय में नारेबाजी कर की कानूनी कार्रवाई की मांग:दूसरे की वोट डालने आए दो युवक, एक अपने मृतक भाई की वोट डालने पहुंचा था

पंचायत चुनाव में दो जगह फर्जी तरीके से वोट डालने का प्रयास हुआ। इसे बूथ में मौजूदा प्रत्याशियों के एजेंटों ने पकड़ लिया। वोटिंग और मतगणना खत्म होने के बाद इसे लेकर बूथ अधिकारियों ने शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने दो मामले दर्ज कर लिए हैं।

उधर, एक अन्य गांव में एक वोट से जीते प्रत्याशी के विरोध में दूसरे पक्ष के लोगों ने लघु सचिवालय में नारेबाजी की। यहां डीसी आॅफिस में शिकायत दी। आरोप है कि एक महिला ने दो गांव में वोट बनवाई हुई है। इसलिए वह वोट रद्द कर दोबारा चुनाव कराए जाएं।

महिला ससुराल से मायके में वोट डालने आई थी। जिस प्रत्याशी को वोट दी, वह एक वोट से जीत गया। गांव मंगलौर में बूथ नंबर-27 के पीठासीन अधिकारी रविंद्र कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है कि दो नवंबर को पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग चल रही थी।

एक युवक वोट डालने के लिए लाइन में लगा था। पोलिंग आफिसर-एक ने वोटर लिस्ट देखकर उस युवक से नाम पूछा तो उसने अपना नाम सुशील कुमार बताया। वहां मौजूद पोलिंग एजेंट रोहताश ने कहा कि यह सुशील नहीं है, यह तो राहुल है। सुशील कुमार इसका भाई था, जिसकी मृत्यु हो चुकी है।

वह अपने मरे हुए भाई का आधार कार्ड भी लेकर आया था। तब सभी एजेंटों ने उसे माफ करते हुए वहां से जाने दिया। लेकिन राहुल ने अपने मरे हुए भाई की वोट डालने की कोशिश कर अपराध किया है। इस शिकायत पर बिलासपुर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

दूसरे की वोट डालने पहुंचा, पाेलिंग एजेंट ने पहचाना
गांव महिलावाली के बूथ नंबर 25 पर तैनात प्रिजाइडिंग ऑफिसर राकेश शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी है कि वोटिंग के समय शाम करीब चार बजे एक युवक वोट डालने के लिए आया है। पोलिंग एजेंट ने उसे पहचान लिया कि वह गलत वोट डालने आया है। युवक ने अपना नाम महिलावाली निवासी अमरजीत बताया। उसके पास गांव के ही नरेंद्र सिंह की पर्ची मिली। वह उसकी वोट डालने आया था। इस शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है ।

आरोप-ससुराल में वोट होने के बाद भी मायके में वोट डाल गई महिला
गांव नगला सादान निवासी सलिंद्रो देवी ने शिकायत दी है कि उनके गांव की एक युवती की शादी कई साल पहले करनाल के एक गांव में हुई थी। उसने करनाल के एक गांव में ही अपनी वोट बनवा ली थी और वह वहीं की अब स्थाई निवासी है, लेकिन उसने गांव नगला सादान में आकर वोट डाली। महिला की दो गांव में वोट है, जो पूरी तरह से गलत है। इस मामले में कानून कार्रवाई की जाए। बता दें कि सलिंद्रो को 211 और सरपंच बनी सविता देवी को 212 वोट पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *