सरकारी नौकरी करने की है इच्छा तो यहां करें आवेदन, लाखों में मिलेगी सैलरी

​कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ईएसआईसी यानी कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के तहत सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, मैनेजर ग्रेड-II या सुपरिटेंडेंट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के तहत इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, कंप्यूटर स्किल टेस्ट और डिस्क्रिप्टिव एग्जाम के हिसाब से होगा.

चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार वेतन प्रदान किया जायेगा. इस भर्ती के तहत पदों की संख्या 93 है, जिसमें 43 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए, 9 पद अनुसूचित जाति, 8 पद एसटी के लिए, 24 पद ओबीसी के लिए, 9 पद ईडब्ल्यूएस के लिए निर्धारित किए गए है. इस भर्ती के पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 12 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कॉमर्स, लॉ या मैनेजमेंट में बैचलर डिग्री होनी आवश्यक है.

इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 21 से 27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जायेगी. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को पढ़ सकते है. आवेदन शुल्क 500 है, जबकि अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, अनुसूचित जाति, विभागीय उम्मीदवारों, महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों के लिए आवेदन शुल्क 250 रखा गया है. चयनित उम्मीदवारों को 44,900 से लेकर के 1,42,400 तक प्रति माह प्रदान किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *