2021 की तीसरी तिमाही में रॉबिनहुड क्रिप्टोक्यूरेंसी राजस्व में 78 प्रतिशत की गिरावट आई है

लोकप्रिय शुल्क-रहित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड ने 2021 की तीसरी तिमाही में क्रिप्टो राजस्व में भारी गिरावट देखी, जो दूसरी तिमाही की संख्या में 78 प्रतिशत की गिरावट थी। रॉबिनहुड ने तीसरी तिमाही में $51 मिलियन (लगभग 382 करोड़ रुपये) का राजस्व अर्जित किया, जबकि पिछली तिमाही में इसने 233 मिलियन डॉलर (लगभग 1,745 करोड़ रुपये) की कमाई की थी। एक्सचेंज ने इस भारी गिरावट को डॉगकोइन की कीमत में गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया, मेम-आधारित क्रिप्टोकुरेंसी जिसकी लोकप्रियता में विस्फोट ने वर्ष की शुरुआत में ग्राहक साइन-अप संख्या को शूट करने में मदद की।

डॉगकोइन की कीमत मई 2021 में एक महीने से भी कम समय में 900 प्रतिशत बढ़कर $0.7376 (लगभग 55.33 रुपये) के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई थी। इसके बाद के महीनों में, कीमतों में भारी गिरावट आई है, जो पिछले कुछ हफ्तों में $0.20 (लगभग 15 रुपये) के आसपास मँडरा रही है। डॉगकॉइन (DOGE) का 62 प्रतिशत रॉबिनहुड का वर्ष की दूसरी तिमाही में कुल डिजिटल एसेट ट्रेडिंग राजस्व इसलिए DOGE की लोकप्रिय गिरावट ने निश्चित रूप से रॉबिनहुड की तीसरी तिमाही के राजस्व में कमी की भूमिका निभाई।

रॉबिनहुड ने तिमाही में कुल मिलाकर $365 मिलियन (लगभग 2,738 करोड़ रुपये) कमाए, जो पिछली तिमाही में 565 मिलियन डॉलर (लगभग 4,238 करोड़ रुपये) से कम था, लेकिन पिछले साल की तीसरी तिमाही की कमाई से अभी भी अधिक है। साल-दर-साल आधार पर, तीसरी तिमाही में कुल शुद्ध राजस्व 35 प्रतिशत बढ़ा है, और क्रिप्टो 2020 में इसी अवधि की तुलना में लेनदेन राजस्व 860 प्रतिशत ऊपर है। सकारात्मकता को जोड़ते हुए, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि 1 मिलियन से अधिक लोग पहले ही कंपनी की प्रतीक्षा सूची में शामिल हो गए थे। आगामी क्रिप्टो वॉलेट.

रॉबिनहुड के अनुसार, इसका व्यवसाय बाजार की अस्थिरता, खुदरा व्यापार व्यवहार और अप्रत्याशित बाजार की घटनाओं सहित कारकों से प्रभावित हुआ है जो अगली तिमाही में भी जारी रह सकते हैं। रॉबिनहुड के शेयर, जिसने जुलाई में अपनी ट्रेडिंग की शुरुआत की, घंटे के बाद के कारोबार में लगभग 8.4 प्रतिशत गिरकर $36.25 (लगभग 2,719 रुपये) हो गया, जो इसके शुरुआती सार्वजनिक पेशकश मूल्य $38 (लगभग 2,850 रुपये) प्रति शेयर से नीचे आ गया।


क्रिप्टोक्यूरेंसी में रुचि रखते हैं? हम वज़ीरएक्स के सीईओ निश्चल शेट्टी और वीकेंडइन्वेस्टिंग के संस्थापक आलोक जैन के साथ क्रिप्टो की सभी बातों पर चर्चा करते हैं कक्षा का, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट। कक्षीय उपलब्ध है एप्पल पॉडकास्ट, गूगल पॉडकास्ट, Spotify, अमेज़न संगीत और जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं।

क्रिप्टोकुरेंसी एक अनियमित डिजिटल मुद्रा है, कानूनी निविदा नहीं है और बाजार जोखिमों के अधीन है। लेख में दी गई जानकारी का इरादा वित्तीय सलाह, व्यापारिक सलाह या किसी अन्य सलाह या एनडीटीवी द्वारा प्रस्तावित या समर्थित किसी भी प्रकार की सिफारिश नहीं है। एनडीटीवी किसी भी कथित सिफारिश, पूर्वानुमान या लेख में निहित किसी भी अन्य जानकारी के आधार पर किसी भी निवेश से होने वाले किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *