6000 में सस्ती Honda Activa को लेकर जाएं घर, जानें कितनी बनेगी EMI

Honda Activa 6G STD मॉडल की ऑन रोड कीमत 81907 रुपए है। अगर आप इसे 6000 रुपए देकर खरीदते है तो बाइक देखो ईएमआई कैलकुलेटर के अनुसार 3 साल के लिए 8 फीसदी ब्याज के साथ आपकी ईएमआई 2,379 रुपए बनेगी। आपको 3 साल में 9,737 रुपए का ब्याज देना होगा। 

Honda Activa 6G पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ब्याज दरें आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करती हैं अगर आपकी बैंकिंग या सिबिल स्कोर में नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।

होंडा एक्टिवा (Honda Activa) आप 6000 रुपए में खरीद सकते है। अकसर लोग त्योहर पर वाहन खरीदना पसंद करते है। इस महीने होली है। ऐसे में हम आपको सस्ते में भारत में की सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर के बारे में जानकारी देंगे। होंडा एक्टिवा देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इसकी कीमत कम और माइलेज शानदार है। ग्राहक इसे लुक को लेकर भी पसंद करते है। हम इस खबर में आपको इस स्कूटर को खरीदने के लिए अगर आप 6000 रुपए की डाउन पेमेंट देते है तो आपकी कितने समय की और कितनी ईएमआई बनेगी इसकी जानकारी देंगे। इसके साथ ही हम आपको इस शानदार स्कूटर की कीमत, माइलेज और फीचर्स की भी जानकारी देंगे।

 

 

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) में BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 109cc का इंजन है। इस इंजन में कार्ब्युरेटर की जगह FIS Technology (फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम टेक्नोलॉजी) दी गई है। Honda Activa 6G का इंजन 8000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि पुराने मॉडल 5G की तुलना में 6G का पावर थोड़ा कम है। पुराने मॉडल Activa 5G का BS4 इंजन 7.96hp का पावर पैदा करता है। 

 

Honda का दावा है कि Activa 6G में Activa 5G की तुलना में 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलता है। कंपनी का दावा है कि नई एक्टिवा 6जी का औसत माइलेज 55 से 60 किलोमीटर है।

 

Activa 6G में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की के साथ ही अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। स्कूटर में एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग कैप दिया गया है। इसमें तेल टैंक का ढक्कन (फ्यूल कैप) सीट के भीतर नहीं बल्कि बाहर दिया गया है। वन टच फ्यूल लॉक ओपनर जैसे फीचर्स से इस स्कूटर में कार जैसा एहसास मिलता है। इसके अलावा सीट खोलने के साथ उसे बंद करने के लिए 3 मोड की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही सीट के नीचे 18 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। पुराने मॉडल की तुलना में नए Activa 6G की सीट लंबी है। इन फीचर्स के अलावा नए Activa 6G में कंपनी की HET (एचईटी) टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *