गोहाना – बरोदा उपचुनाव कुल 24 नामांकनों में से 17 प्रत्याशी के नामांकन फाईनल, 19 अक्तूबर को प्रत्याशी ले सकेंगे अपना नामांकन वापिस

गोहाना : October. 18. 2020।। जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम लाल पूनिया ने बताया कि 33 बरोदा उप-चुनाव के लिए कुल 24 नामांकन जमा किए गए थे। शनिवार को इन नामांकनों की छंटनी का कार्य पूरा किया गया। जिसमें 24 नामांकनों में से 17 नामांकनों को फाईनल किया गया है। फाईनल 17 नामांकनों में कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर इंदूराज नरवाल उर्फ भालू, इंडियन नेशनल लोकदल से जोगिन्द्र, भारतीय जनता पार्टी से योगेश्वर दत्त, राष्टï्रीय मजदूर एकता पार्टी से इंद्र सिंह, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से राजकुमार, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया(डेमोक्रेटिक) से सुमित, भारतीय जनराज पार्टी से सोनू शामिल है। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों में कूपर सिंह, कमलजीत, गुलशन, जोगिन्द्र सिंह, प्रवीन कुमार, राजेन्द्र सिंह, रामफल, शक्ति ङ्क्षसह, संत धर्मवीर चोटीवाला तथा सरोज बाला शामिल है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया छंटनी के दौरान कुल 07 नामांकनों को रद्द किया गया है जिनमें कांग्रेस के उम्मीदवार इंदूराज नरवाल ने दो नामांकन जमा करवाए थे जिनमें से एक नामांकन को छंटनी के दौरान रद्द कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने भी दो नामांकन जमा करवाए थे जिनमें से एक नामांकन का रद्द कर दिया है। इसी प्रकार आरजीडी के उम्मीदवार तिलकराज, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के कंवरिग उम्मीदवार राजेन्द्र सिंह, निर्दलीय उम्मीदवार रमेश खत्री तथा निर्दलीय उम्मीदवार दीक्षित खत्री द्वारा जमा किए गए दो नामांकनों को छटनी के दौरान रद्द कर दिया है। श्री पूनिया ने बताया कि छंटनी के दौरान फाईनल हुए 17 नामांकनों में से जो भी प्रत्याशी अपना नामांकन वापिस लेना चाहता है तो वह 19 अक्तूबर को अपना नामांकन वापिस ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *