2022 Honda Gold Wing Tour सुपरबाइक भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 39.2 लाख रुपये, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

2022 Honda Gold Wing Tour: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी नई सुपरबाइक 2022 Honda Gold Wing Tour को लॉन्च कर दिया है. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 39.2 लाख रुपये है. कंपनी के अनुसार 2022 Honda Gold Wing Tour सुपरबाइक पूरी तरह से जापान में निर्मित है और इसमें एयरबैग के साथ डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) दिया गया है. इस नए मॉडल की जापान से CBU रूट के ज़रिए बिक्री होगी. कंपनी ने आज से इस बाइक के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है.

डिजाइन और टेक्नोलॉजी

होंडा गोल्ड विंग तेज और मॉडर्न स्टाइलिंग थीम के चलते काफी आकर्षक है. इस बाइक में डुअल एलईडी फॉग लैंप के साथ फुल-एलईडी लाइटिंग है. इसके अलावा, इस बाइक में 7 इंच का फुल-कलर टीएफटी एलसीडी मिलता है, जिसे 8 लेवल्स तक ब्राइटनेस के लिए एडजस्ट किया जा सकता है. इसमें halo फीचर एयरबैग का विकल्प भी है. इसमें आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर शामिल हैं.

 

इंजन और सस्पेंशन

2022 होंडा गोल्ड विंग में आइकॉनिक 1,833 सीसी फ्लैट -6 इंजन है जो 125 bhp और 170 Nm अधिकतम टॉर्क का पीक पावर जनरेट करता है. इस बाइक में D-CBS और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल सिस्टम के साथ 4 ड्राइविंग मोड मिलता है. यह बाइक डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आती है.

एचएमएसआई के मैनेजिंग डायरेक्टर, चेयरमैन और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अत्सुशी ओगाता ने बयान में कहा, ‘‘पिछले कुछ सालों के दौरान गोल्ड विंग ने होंडा टेक्नोलॉजी की दृष्टि से प्रमुख मॉडल के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है.’’ उन्होंने कहा कि राइडिंग के अनुभव के स्तर को ऊपर उठाते हुए हम भारतीय बाजार में एयरबैग के साथ 2022 गोल्ड विंग टूर को फिर से पेश कर रहे है. कंपनी के अनुसार, इस सुपरबाइक में 1,833 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *