GST अफसरों पर कार चढ़ाने वाला नीलेश पटेल गिरफ्तार, 762 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

जीएसटी धोखाधड़ी के एक बड़े मामले में गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है। प्राइवेट कंपनी माधव कॉपर लिमिटेड के चेयरमैन नीलेश पटेल को 762 करोड़ रुपये के जीएसटी फ्रॉड के मामले में अरेस्ट किया गया है।

SEE MORE:

यही नहीं नीलेश ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 19 फरवरी को जीएसटी अधिकारियों पर कार चढ़ाने का भी प्रयास किया गया था। अधिकारियों को कार से टक्कर मारकर वह फरार था। इसके बाद से ही जीएसटी डिपार्टमेंट उसकी तलाश में जुटा था। गुजरात एटीएस ने बुधवार को नीलेश को गिरफ्तार किया था। नीलेश के अहमदाबाद में छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एटीएस की टीम वहां पहुंची और नीलेश को गिरफ्तार किया। एटीएस ने मामले की जांच के लिए नीलेश को अहमदाबाद में जीएसटी विभाग को सौंप दिया।

नीलेश पटेल बीते करीब 8 महीनों से फरार चल रहा था। आरोप है कि जीएसटी के फर्जी बिलों के जरिए उसने बड़े पैमाने पर घोटाला किया है। नीलेश पटेल समेत 15 लोगों को ईडी अब तक इस केस में गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा अब तक करीब 500 करोड़ रुपये की टैक्स धोखाधड़ी से जुड़े दस्तावेज सामने आ चुके हैं। शुरुआती दौर में नीलेश पटेल को स्टेट जीएसटी की ओर से नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन वह पेश नहीं हुआ था। इसके बाद बीते अगस्त में उसकी गिरफ्तारी के लिए विभाग की ओर से अदालत में अर्जी दाखिल की गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *