IRCTC के शेयर 15% लुढ़के, एक्सपर्ट बोले- अब 930 रुपये तक जा सकता है शेयर

भारत समेत दुनिया भर के शेयर बाजारों में गिरावट जारी है। तमाम शेयरों में तेज करेक्शन हो रहा है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के शेयरों में पिछले एक हफ्ते में करीब 8 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, इस साल अब तक IRCTC के शेयरों में करीब 15 फीसदी की गिरावट आई है। स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि IRCTC के शेयरों में यह गिरावट मार्केट में हो रही पैनिक सेलिंग के कारण आई है, वरना इस स्टॉक का रूस-यूक्रेन वार से कोई लेना-देना नहीं है।

महंगे क्रूड से IRCTC को ऐसे हो सकता है फायदा
एक्सपर्ट्स का कहना है कि लड़ाई लंबी खिंचने से अगर क्रूड ऑयल महंगा होता है तो इसका सीधा फायदा IRCTC को होगा, क्योंकि प्राइवेट ट्रांसपोर्ट यूजर्स का एक वर्ग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का रुख कर सकता है। स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि शेयर को 640 रुपये के स्तर पर मजबूत सपोर्ट है। साथ ही, 930 रुपये के स्तर पर स्ट्रॉन्ग रेजिस्टेंस है। एक्सपर्ट्स ने पोजिशनल इनवेस्टर्स को 670 रुपये के करीब IRCTC के शेयर खरीदने की सलाह दी है। एक्सपर्ट्स ने मीडियम टर्म में आईआरसीटीसी के शेयरों के लिए 930 रुपये का टारगेट रखा है।

शॉर्ट टर्म में 800 रुपये तक जा सकता है शेयर 
एक्सपर्ट्स का कहना है कि हाई-रिस्क ट्रेडर्स 670 रुपये के लेवल तक डिप्स स्ट्रैटेजी बनाए रख सकते हैं। साथ ही, उन्हें 630 रुपये के लेवल्स पर स्ट्रिक्ट स्टॉप लॉस मेंटेन रखना चाहिए। च्वॉइस ब्रोकिंग के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर सुमित बागड़िया का कहना है कि IRCTC के शेयरों का इमीडिएट सपोर्ट 700 रुपये के स्तर पर है और कंपनी के शेयरों ने 708 रुपये के इंट्राडे लेवल को छुआ है। ऐसे में आईआरसीटीसी के शेयरों में तेजी की उम्मीद की जा सकती है। हाई रिस्क ट्रेडर्स 780-800 रुपये के शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए यह शेयर खरीद सकते हैं। उन्हें 700 रुपये से नीचे स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।

GCL सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल का कहना है कि जब तक IRCTC का शेयर 670 रुपये के ऊपर है, तब तक गिरावट आने वाले इसे खरीद सकते हैं। इस स्टॉक का मिड-टर्म टारगेट 880-930 रुपये का है। इनवेस्टर्स को 630 रुपये का स्टॉप लॉस मेंटेन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *