अमेरिका की जगह पहले दुबई, फिर साउथ अफ्रीका भेजा:डॉलर भी छीने, 7 माह से नहीं कोई अता-पता, 27 लाख ठगी की FIR

हरियाणा के करनाल में अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी करने व मानव तस्करी का मामला सामने आया है। ​​​​मधुबन थाना ने पुलिस रविवार देर रात को सेक्टर 6 निवासी सरविन्द्र की शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर 6 निवासी सरविन्द्र ने मधुबन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पंजाब निवासी अमित कुमार व उसकी पत्नी, रामपाल व उसकी पत्नी सोनिया के साथ आपस में उठना बैठना था। इस दौरान आरोपी रामपाल ने बताया कि उसकी पत्नी सोनिया आरोपी अमित व उसकी पत्नी के साथ लोगों को विदेश भेजने का काम करते है।

तेरे भाई अमनदीप सिंह को वह 32 लाख रुपए में अमेरिका भेज देंगे और वहां पर उसका भाई गुरपाल रहता है। वो तुम्हारे भाई को आसानी से काम दिला देगा और रहने में भी मदद कर देगा। जिससे वह रामपाल की बातों में आ गया और उसके भाई अमनदीप का पासपोर्ट, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज उसे दे दिए।

27 लाख रुपए दिए नकद
पुलिस को दी शिकायत में सरविन्द्र ने बताया उनकी बातों में आ कर उसने अपने भाई के दस्तावेजों के साथ 27 लाख रुपए नकद भी दे दिए। जिसके बाद आरोपियों ने कुछ दिन बाद उसके भाई की फ्लाइट की टिकट उसे दे दी और कहा कि इस फ्लाइट से अमनदीप को अमेरिका भेज दिया जाएगा। फ्लाइट में उस भाई को 5 हजार US डॉलर खर्च देने के लिए आरोपियों ने उसे कहा और आरोपियों ने बीती 23 मार्च को उसे फ्लाइट से दुबई भेज दिया।

दुबई जाकर भाई से छीने 5 हजार US डॉलर
शिकायत में सरविन्द्र ने बताया कि जब उसका भाई दुबई गया तो आरोपियों ने उसके भाई से वो पैसे भी छीन लिए। उसके बाद उसके भाई को साउथ अफ्रीका में डक्कार नाम की जगह पर उसके भाई को भेज दिया। जहां उसके शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

7 माह से भाई नहीं कोई पता
अब उसके भाई से उसकी बात हुए भी 7 माह हो चुके है। अब उसके भाई का कोई अता पता नहीं है कि वह कहां है और क्या कर रहा है?। उसके भाई के बारे में जब उसने सभी आरोपियों से बात करता हूं तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं देते। वहीं उसे जान से मारने की धमकी देते है। आरोपियों ने उसके भाई को अमेरिका भेजने के नाम पर जो पैसे लिए है वह भी उसे वापस नहीं दे रहे।

पुलिस कर रही मामले जांच
इस मामले के बारे में मधुबन थाना के IO रमेश चन्द का कहना है पुलिस को रविवार शाम को पीड़ित की शिकायत थी। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *