जनहित एवं किसान की खुशहाली पर भाजपा का ध्यान है केन्द्रित:- विधायक रामकुमार कश्यप।

 

इन्द्री, 5 अगस्त,(NIRMAL SANDHU ) विधायक रामकुमार कश्यप ने भाजपा कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित कर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान करते हुए कहा कि भाजपा का लक्ष्य हर वर्ग के हित एवं किसानों की खुशहाली एवं समृद्धि पर केन्द्रित हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने किसानों का 133 करोड़ 55 लाख 48 हजार रुपये का कर्ज माफ कर किसानों को एक बहुत बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का ऐसा प्रथम राज्य है, जहां पर किसानों की सबसे अधिक फसलें एमएसपी पर खरीद की जाएगी।
विधायक रामकुमार कश्यप ने बताया कि यदि समय रहते समस्या का शीघ्र समाधान हो जाए तो संबंधित व्यक्ति को उसका फायदा हो जाता है। उन्होंने कहा कि वे हलके के लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करने हेतू जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित करते हैं और हलके की जनता उनके समक्ष आर्थिक सहायता देने, गन्दे पानी की निकासी, पुलिस से संबंधित, रोजगार दिलवाने, बिजली-पानी, पक्का मकान बनवाने जैसी सैकड़ों प्रकार की समस्याएं एवं शिकायतें आती है जिनके शीघ्र समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को तुरन्त कड़े निर्देश दे दिए जाते हैं।
विधायक ने लोगों से अपील की कि हमें आपसी मनमुटाव एवं राजनीति से हटकर लोगों की भलाई व जनहित में होने वाले विकास कार्यों को प्राथमिकता दें। विकास कार्य जितने अधिक होंगे, उतना ही लाभ आमजन को मिलेगा। उनका उद्देश्य भी यही है और रहेगा कि अधिक से अधिक विकास कार्य उनके क्षेत्र में हो और आमजन को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो सके। इसी कारण आगामी विधानसभा चुनावों में जनता के आशीर्वाद से दोबारा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने बताया कि भाजपा ने अपने शासनकाल में पीएम स्वनिधि, स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना, परिवार पहचान पत्र, निरोगी हरियाणा, बागवानी, मेरी फसल, मेरा ब्यौरा,परिवार पहचान पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड/चिरायु हरियाणा कार्ड जैसी असंख्य योजनाएं लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए क्रियान्वित की गई है।
विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि आज गरीब से गरीब परिवारों की युवक एवं युवतियों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध करवाएं जा रहे और अब केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा बिना पर्ची-खर्ची के युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल लोगों को भ्रमित करने के लिए भाजपा के खिलाफ भांति-भांति के दुष्प्रचार फैला रहे हैं, लेकिन जनता यह अच्छी तरह से जान चुकी है कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें सभी वर्गों के कल्याण के लिए नीतियां एवं योजनाएं बनाई जाती है और सभी को बराबर सम्मान मिलता है। उन्होंने बताया कि देश के लोगों के हित में असंख्य विकासात्मक योजनाएं चलाई है और इन सभी योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। उन्होंने ने कहा कि पूरे देश में हरियाणा में वृद्धावस्था पेंशन सबसे ज्यादा दी जा रही है, आयुष्मान भारत कार्ड योजना व चिरायु कार्ड योजना से हरियाणा के लोगों को इलाज की बेहतर सुविधाएं और बीमा दिया है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि हमें आपसी मनमुटाव एवं राजनीति से हटकर लोगों की भलाई व जनहित में होने वाले कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *