Liquor Offerआधी कीमत पर शराब खरीदने को ठेकों पर उमड़े लोग, जानिए कब तक मिलेगा buy 1 get 1 ऑफर

Liquor Offer: दिल्ली में शराब प्रेमियों की फिलहाल लॉटरी लगी हुई है। यह बात दिल्ली के शराब ठेकों के बाहर लगी लाइनों को देखकर साबित भी हो जाती है। कई शराब दुकानों पर बीते कई दिनों से buy 1 get 1 से लेकर 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर मिल रहे हैं। ठेकों ने भी हरियाणा और यूपी से सस्ती शराब के पोस्टर लगा दिए हैं।

SEE MORE:

शराब Liquor Offerकी दुकानों पर उमड़ रही भीड़ के पीछे एक वजह यह भी रही कि छूट सिर्फ सोमवार तक ही मिलेगी। महीने का आखिरी दिन होने के चलते लोगों को डर है कि कहीं आफर हाथ से निकल न जाए। ऐसे में वीकेंड के बाद सोमवार को भी लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल सरकार या फिर डीलर्स की ओर से यह डिस्काउंट समाप्त होने की कोई घोषणा नहीं की गई है।

आबकारी विभाग का कहना है कि नई पॉलिसी में वेंडर (ठेका संचालक) को अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए किसी भी समय अवधि में छूट देने का अधिकार है। अगर दुकानदारों को लगता है कि आगे भी बिक्री बढ़ाने की जरूरत है तो वो कीमतों में छूट सहित अन्य ऑफर दे सकते हैं।यहां न्यूनतम पर बेचने पर कोई रोक नहीं है। ऐसे में भारी प्रतिस्पर्धा के कारण शराब के ठेकों पर 40% डिस्‍काउंट के साथ शराब बिक रही है।

दिल्ली में शराब Liquor Offerपर इतनी राहत का कारण नई एक्‍साइज पॉलिसी है। नई पॉलिसी के तहत, दिल्‍ली सरकार ने शराब के रेट की अधिकतम सीमा तय कर रखी है। ठेकों को इससे कम पर ही शराब बेचनी है, ज्‍यादा पर नहीं। शराब की दुकानों के बीच कॉम्पिटीशन बढ़ गया है। यहां शराब के स्टॉक की सीमा भी नहीं है। कारोबारी तीन गुना तक स्टॉक उठा रहे हैं। कुछ भी हो, ग्राहकों की तो बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है।

नई शराब नीति Liquor Offerके तहत शहर को 32 जोन में बांटा गया है जिससे शराब का समान वितरण रहे। हर वॉर्ड में दो दुकानें खोलने की बात कही गई है। नई नीति के तहत 849 दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है, जिसमें से 564 खुल चुकी हैं। अगले कुछ दिनों में 134 दुकानें और खुल जाएंगी। नई एक्साइज पॉलिसी में स्टोर्स को गिफ्ट और डिस्काउंट्स देने की छूट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *